राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान के निधन पर जताया दु:ख

नई दिल्ली, 21 जुलाई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन पर दु:ख जताया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा कि समस्तीपुर, बिहार से लोकसभा सांसद रामचंद्र पासवान के निधन के बारे में सुनकर दु:ख हुआ.

वे हमेशा जन सामान्य के प्रति समर्पित रहे और बिहार के लोगों की भलाई के लिए संघर्षरत रहे. उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, रामचंद्र पासवान ने गरीबों और दलितों के लिए सराहनीय कार्य किया. उन्होंने किसानों और नौजवानों के अधिकारों के लिए हर मंच पर बेबाकी से बात की.

उनके समाज सेवा के प्रयास उल्लेखनीय थे. उनके निधन से पीड़ा हुई. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति. उल्लेखनीय है कि 57 वर्षीय रामचंद्र पासवान का रविवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया.

उन्हें 10 जुलाई को दिल का दौरा (हार्ट अटैक) पड़ा था जिसके बाद से वह यहां भर्ती थे. वह बिहार के समस्तीपुर (सुरक्षित) सीट से लोजपा सांसद थे. आपको बात दे कि रामचंद्र पासवान लगातार दो बार समस्तीपुर (सुरक्षित) व दो बार रोसड़ा (परिसीमन से पूर्व) सांसद रहे.

2009 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत 1998 में खगड़िया को-ऑपरेटिव बैंक का चेयरमैन का चुनाव जीतकर की. उनका जन्म 1 जनवरी 1962 को खगड़िया जिले के शहरबन्नी गांव में हुआ था. हिन्दुस्थान समाचार/सुशील

Leave a Reply