प्रीमियर लीग : चेल्सी ने ब्राइटन को 3-1 से हराया

15
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

लंदन, 15 सितंबर (हि.स.). चेल्सी ने ब्राइटन को 3-1 से हराकर यहां चल रहे प्रीमियर लीग 2020-21 सीजन में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. चेल्सी के लिए जोर्जिन्हो, रीस जेम्स और कर्ट ज़ौमा ने गोल किया, जबकि लिएंड्रो ट्रोस्र्ड ने ब्राइटन के लिए एकमात्र गोल किया.

इस मुकाबले में चेल्सी ने आक्रामक शुरुआत की. मैच के 23वें मिनट में चेल्सी को पेनल्टी मिला,जिसे जोर्जिन्हो ने गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. पहले हाफ में कोई और गोल नहीं हुआ और इसके परिणामस्वरूप मध्यांतर तक चेल्सी की टीम 1-0 की बढ़त कायम रखने में सफल रही.

मध्यांतर के बाद ब्राइटन ने बेहतरीन वापसी की. मैच के 54वें मिनट में लिएंड्रो ट्रोस्र्ड ने गोल कर ब्राइटन को 1-1 की बराबरी दिला दी. हालांकि, इस गोल के 2 मिनट बाद ही मैच के 56 वें मिनट में, रीस जेम्स ने गोल कर चेल्सी को 2-1 से आगे कर दिया.

मैच के 66वें मिनट में कर्ट ज़ौमा ने चेल्सी के लिए तीसरा गोल गोल किया और स्कोर 3-1 हो गया. अंत मे यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ और चेल्सी ने यह मैच 3-1 से अपने नाम कर लिया. ब्राइटन का अगला मुकाबला 20 सितंबर को न्यूकैसल यूनाइटेड से होगा, जबकि चेल्सी की टीम उसी दिन लिवरपूल के सामने होगी.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील