प्रयागराज-कोरोना से प्रतापगढ़ के युवक की मौत, 4 नए मामले के साथ संख्या हुई 42

प्रयागराज, उ.प्र. (हि. स.) प्रयागराज जिले में कोरोना के संक्रमण का दायरा और खतरा दोनों बढ़ता जा रहा है. स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में सोमवार को चार और मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया.

जनपद में कोरोना के कुल 42 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से लूकरगंज के इंजीनियर के साथ हंडिया तहसील के राका गांव और बारा तहसील के लालापुर थाने के पंडुआ गांव के एक-एक युवक की मौत हो चुकी है, जबकि 14 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. इंडोनेशियाई नागरिक को छोड़कर बाकी सभी मामले 18 दिनों में ही सामने आए हैं.

सीएमओ मेजर डॉ. जीएस बाजपेई ने बताया कि वर्तमान में एक्टिव मामलों की संख्या 25 है.कोटवां-बनी स्थित एल-1 हॉस्पिटल में 11 और स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में 10 संक्रमित भर्ती हैं. फिलहाल सभी मरीजों की हालत स्थिर है.

जिन 14 संक्रमित मरीजों की छुट्टी कर की गई है, उसमें इंडोनेशियाई नागरिक, लूकरगंज के इंजीनियर के घर खाना बनाने वाली युवती और उसकी बेटी, शंकरगढ़ के दो, कौंधियारा का एक, कौड़िहार के दो, हंडिया के एक युवक सहित अन्य लोग शामिल हैं.

कोरोना की चपेट में आए प्रतापगढ़ के एक युवक की सोमवार को एसआरएन में मौत हो गई.उसका कोरोना वार्ड में उपचार चल रहा था. कोरोना के नोडल अफसर डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने शव का अंतिम संस्कार फाफामऊ स्थित घाट पर मृतक युवक के परिवार के चार लोगों की मौजूदगी में प्रोटोकाल के मुताबिक कराया.

इसके अलावा प्रतापगढ़ का एक युवक भी पॉजिटिव आया है.वह मुंबई से आया है.16 मई को एसआरएन के संदिग्ध वार्ड में रखा गया था.इसी प्रकार कौशाम्बी की एक युवती की भी अस्पताल में मौत हो गई.हालांकि उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है.

सोमवार को सबसे अधिक मिले संक्रमित

मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बॉयोलॉजी विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को 41 मामलों की पुष्टि हुई.इनमें प्रयागराज के अलावा कौशाम्बी के 19, फतेहपुर के 13, प्रतापगढ़ के तीन, मिर्जापुर और चित्रकूट का एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिला.

मेडिकल कॉलेज में अब तक की जांच में सोमवार को सबसे अधिक मामलों की पुष्टि हुई है.इसके एक दिन पहले एक दिन में 25 मामलों की पुष्टि हुई थी.कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने से मंडल प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप है.

हिन्दुस्थान समाचार / मनोज निगम

Leave a Reply

%d bloggers like this: