प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, दो डिप्टी सीएम ने भी ली शपथ
  • मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद इन दो पार्टियों के सहयोग से सीएम की जिम्मेदारी प्रमोद सावंत निभाएंगे
  • सोमवार देर रात आयोजित समारोह में सीएम और दो डिप्टी सीएम के अलावा 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली

गोवा. प्रमोद सावंत गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने देर रात 2 बजे राज्यभवन में आयोजित किए गए समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. प्रमोद सावंत को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई.

प्रमोद सावंत के साथ-साथ सुदीन धावलीकर और विजय सरदेसाई ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. विजय सरदेसाई गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख हैं और सुदीन धावलीकर महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के विधायक हैं.

गोवा में इन दोनों पार्टियों के सहयोग की बदौलत ही पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार चल रही थी. मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद इन दो पार्टियों के सहयोग से सीएम की जिम्मेदारी प्रमोद सावंत निभाएंगे.

सोमवार देर रात आयोजित समारोह में सीएम और दो डिप्टी सीएम के अलावा 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी है मैं उसे निभाने की पूरी कोशिश करूंगा.

मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. पर्रिकर ही मुझे राजनीति में लेकर आएं और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के रविवार को हुए निधन के बाद से गोवा के सीएम का पद खाली था.

पर्रिकर का कैंसर की बीमारी से जूझते हुए 63 साल की उम्र में रविवार को निधन हो गया था. पर्रिकर गोवा में एक गठबंधन से बनी सरकार चला रहे थे. जिसमें बीजेपी के साथ गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और निर्दलीय शामिल रहे.

Trending Tags- Goa New CM, Goa Vidhansabha, Gathbandhan in Goa, Goa BJP , Manohar Parrikar

%d bloggers like this: