Birthday Special: कसम से की बानी का टीवी से लेकर बॉलीवुड तक ऐसा रहा सफर…

नई दिल्ली: एकता कपूर के सीरियल ‘कसम से’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस प्राची देसाई आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं.

प्राची बॉलीवुड की उन खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने टेलीविजन की दुनिया से लेकर बॉलीवुड तक कामयाब सफर तय किया है. प्राची देसाई का जन्म 12 सितम्बर, 1988 को गुजरात में हुआ.

अपनी प्राइमरी स्कूल की पढ़ाई सूरत से पूरी करने के बाद प्राची आगे की पढ़ाई के लिए पुणे आ गई लेकिन यहां उनका मन पढ़ाई में नहीं लगा और उन्होंने अपनी किस्मत एक्टिंग में आजमाने की सोची.

महज 17 साल की उम्र में प्राची को एकता कपूर के सीरियल ‘कसम से’ में काम करने का मौका मिला. 2006 में प्रसारित होने वाले इस सीरियल में प्राची ने बानी कपूर का किरदार निभाया था. इस किरदार की सादगी ने प्राची को घर-घर में मशहूर कर दिया.

इसके बाद प्राची ने कभी मुड़कर पीछे नहीं देखा. साल 2008 में आई फिल्म ‘रॉक ऑन’ में उन्हें एक्टिंग करने का मौका मिला. ये फिल्म प्राची की बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट फरहान अख्तर थे.

फिल्म को पर्दे पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली. इसके बाद प्राची की झोली में एक के बाद एक कई फिल्में आती गईं, जिसमें उनके शानदार एक्टिंग की तारीफ भी हुई. प्राची ने बॉलीवुड की फिल्म ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, ‘जिला गाजियाबाद’, ‘एक विलेन’, ‘लाइफ पार्टनर’, ‘बोल-बच्चन’ आदि कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

टेलीविजन से लेकर बॉलीवुड तक में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली प्राची देसाई आज कल एक मलयालम फिल्म में काम कर रही है, जो जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर दर्शकों के सामने होगी.

हिन्दुस्थान समाचार/सुरभि

Leave a Reply

%d bloggers like this: