पॉपुलर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की नई फिल्म इस दिन होगी रिलीज

  • अनुभव सिन्हा ने रविवार को ट्वीट किया-‘ग्यारह लकी नंबर है और ये मेरी ग्यारहवीं फिल्म है और शायद अब तक की सबसे कठिन
  • फिल्म भारत की महिलाओं को समर्पित होगी. आप इसे 6 मार्च, 2020 को देख सकते हैं

नई दिल्ली: अनुभव सिन्हा की ग्यारहवीं फिल्म खास होने वाली है. उनकी फिल्म भारतीय महिलाओं को समर्पित होगी और ये फिल्म छह मार्च, 2020 को रिलीज होगी. हालांकि उन्होंने फिल्म के नाम का खुलासा नहीं किया है.

अनुभव सिन्हा ने रविवार को ट्वीट किया-‘ग्यारह लकी नंबर है और ये मेरी ग्यारहवीं फिल्म है और शायद अब तक की सबसे कठिन. हमें आशीर्वाद देते रहें. ये फिल्म भारत की महिलाओं को समर्पित होगी. आप इसे 6 मार्च, 2020 को देख सकते हैं.

इस पोस्ट में अनुभव ने भूषण कुमार को टैग भी किया है. अनुभव सोशल मीडिया पर एक फोटो भी शेयर किया है जिसमें वो तापसी के साथ एक मंदिर में पूजा करते हुए नजर आ रहे हैं. 54 साल के अनुभव सिन्हा एक बेहतरीन फिल्म डायरेक्टर हैं.

अनुभव सिन्हा इंजीनियरिंग करने के बाद दो साल तक नई दिल्ली में बतौर इंजीनियर नौकरी की थी. इसके बाद वो मुंबई आ गए. मुंबई में उन्होंने पंकज पाराशार के साथ बतौर सपोर्टिंग डायरेक्टर काम करना शुरू कर दिया.

अनुभव के डायरेक्शन में बना सीरीयल ‘शिकस्त’ टेलीविजन जगत में सफल रहा था. अनुभव ने साल 2001 में फिल्म ‘तुम बिन’ से बतौर डायरेक्टर शुरुआत की थी. अनुभव के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘तुम बिन’ 2001 में रिलीज हुई थी.

साधारण स्टारकास्ट के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी. उनकी इस फिल्म को टी सीरीज ने प्रोड्यूस किया था. ये फिल्म एक लव स्टोरी थी. फिल्म ‘आपको पहले भी कहीं देखा है’ अनुभव सिन्हा की बतौर डायरेक्टर और लेखक दूसरी फिल्म है. ये फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को भी प्रोड्यूस टी सीरीज ने ही किया था.

2005 में रिलीज हुई फिल्म ‘दस’ बतौर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा के करियर की पहली सबसे बड़ी फिल्म रही. ये एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. चौथी फिल्म ‘तथास्तु’ साल 2006 में रिलीज हुई थी. फिल्म अमेरिकी फिल्म जॉन क्यू की कहानी पर आधारित थी. इस फिल्म में संजय दत्त मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

2007 में आई फिल्म ‘कैश’ से अनुभव सिन्हा पहली बार प्रोड्यूसर बने थे. इस फिल्म का डायरेक्शन भी उन्होंने ही किया था. ये फिल्म एक रॉबरी की कहानी पर आधारित है. ये फिल्म बॉक्स आफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

चार साल बाद 2011 में अनुभव सिन्हा की फिल्म ‘रावन’ थी. इस फिल्म में शाहरुख खान ने काम किया था और ये अनुभव के करियर की सबसे बड़ी फिल्म रही है. 2014 आई फिल्म ‘गुलाब गैंग’ नायिका मुख्य फिल्म थी.

गुलाब गैंग एक वास्तविक घटना पर आधारित फिल्म थी. इस फिल्म को अनुभव सिन्हा ने सिर्फ प्रोड्यूस किया था. 2001 में बनाई अपने करियर की पहली फिल्म ‘तुम बिन’ के सीक्वल से अनुभव सिन्हा ने एक बार फिर निर्देशन में वापसी की थी.

2016 में रिलीज हुई अनुभव सिन्हा की इस फिल्म को भी टी सीरीज ने ही प्रोड्यूस किया था. ये एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी. 2018 में अभिनव ने फिल्म ‘मुल्क’ का डायरेक्शन किया था. इस फिल्म को क्रिटिक्स ने खूब सराहा था.

फिल्म की पूरी कहानी मजहब पर आधारित थी. अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘आर्टिकल 15’ इसी साल 28 जून 2019 को रिलीज हुई है. ये फिल्म भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 पर आधारित है, जो धर्म, जाति, जाति, लिंग और जन्म स्थान के आधार पर भेदभाव को रोकती है.

हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका शेखर

Trending Tags- Anubhav Sinha | Tapsee Tanu | Bollywood News | Bollywood Director

Leave a Reply

%d bloggers like this: