उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के दौरे को लेकर पुलिस ने कसी कमर

देहरादून, 29 नवम्बर
उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू के देहरादून में तीस नवम्बर को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिया है. डीजी (अपराध और कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू के दून दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और खुफिया विभाग को अलर्ट रहने तथा ड्यूटी के दौरान मोबाइल का प्रयोग नहीं करने के निर्देश दिए .

शुक्रवार को अशोक कुमार व वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पुलिस लाइन देहरादून में ब्रीफिंग की गयी. ब्रीफिंग के दौरान उपराष्ट्रपति भारत जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत किए गए सुरक्षा-प्रबंधों की समीक्षा की गई.

ब्रीफिंग के दौरान एसएसपी अरूण मोहन जोशर ने ड्यूटी में लगने वाले समस्त पुलिस बल को निर्देशित किया कि वह ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से तीन घण्टा पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचे. ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर उसके आस पास के स्थान को भली-भांति चैक कर लिया जाए. कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियों को देने को कहा.

मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी नजर रखी जाए और पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही एंटी सबोटाज चेकिंग के बाद कार्यक्रम स्थल में जाने की अनुमति दी जाए. मुख्य कार्यक्रम स्थल पर किसी भी व्यक्ति को बैग, कैमरा व अन्य संदिग्ध वस्तु ले जाने की अनुमति कदापि भी न दी जाए. उपराष्ट्रपति के भ्रमण कार्यक्रम के शुक्रवार को संपूर्ण पुलिस बल की मिनट टू मिनट फुल ड्रेस रिहर्सल करवाई गयी.

हिन्दुस्थान समाचार/अमर

Leave a Reply

%d bloggers like this: