लॉकडाउन को सफल बनाने को दौड़ लगाती रही पुलिस

देवरिया, 26 मार्च हि.स.). लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए जिले की पुलिस गुरूवार को अलग-अलग क्षेत्रों में दौड़ लगाती रही. बाहर निकलने और बच्चों के खेलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच कर बच्चों को समझा बुझाकर घर में भेज दे रही थी. दिन भर पुलिस की गाड़ी सड़कों पर दौड़ लगाती रही. वहीं बाइक और कार से आने वाले लोगों को पुलिस वापस कर दे रही थी. 

 प्रधानमंत्री ने मंगलवार की रात में देश में लॉकडाउन कर दिया. इसकी जानकारी होते ही एसपी डा. श्रीपित मिश्र ने देर शाम को थानेदारों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक किया. एसपी ने संबंधित थानेदारों को क्षेत्र में गश्त कर लॉकडाउन में लोगों को घरों में रहने का निर्देश देने और जो इसका विरोध करें उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया.

बुधवार की सुबह से ही जिले की पुलिस मुस्तैद हो गई. सदर कोतवाली के दरोगा संजीव कुमार राय बरियारपुर, महुआनी, पिपरपाती, सुमित कुमार राय बैकुंठपुर, अंजनी कुमार यादच पूरवा चौराहा, शैलेन्द्र कुमार अमेठी तिरहा, निर्भया बूथ, प्रमोद कुमार सिंह हनुमान मंदिर, सुबाष चौक, अवधेश यादव कसया ढाला, बृजेश कुमार दूबे सोनूघाट, रुद्रपुर मोड़ , विपिन मलिक परशुराम चौराहा, भुजौली, सुभाष चन्द्र पाण्डेय तहसील गेट, बालाजी मंदिर, जितेन्द्र तिवारी घुसवा और करौदी पर मयफोर्स लगाकर चेकिंग किया.

इसके साथ कोतवाल, एक्शन मोबाइल, कोबरा एक, दो, तीन, चार, पांच को क्षेत्र में गश्त करते रहे. इसके साथ ही जिला अस्पताल की सुरक्षा के लिए दरोगा परमेश्वर सिंह को लगाया गया है. क्षेत्र में पुलिस गश्त कर रही थी. सड़कों पर लोगों को देख उन्हें समझा बुझाकर घर भेज दे रहे थे.

चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मी बाइक और कार सवार को पुलिस रोकने के बाद उन्हेें वापस भेज दे रहे थे. उधर क्षेत्र में लोगों के एकत्र होने और बच्चों के क्रिकेट खेलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच सभी को घरों में भेजा. 

 हिन्दुस्थान समाचार /ज्योति/राजेश 

Leave a Reply

%d bloggers like this: