झपटमारी के बाद पुलिस ने दो थानों के सीमा विवाद में पीड़ित को उलझाया

देश की राजधानी दिल्ली में झपटमारों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला उत्तर पश्चिमी जिले के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके का है. यहां एक दंपति से बाइक सवार बदमाश बैग छीन कर फरार हो गया. पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी.

थाना पुलिस ने अपना अधिकार क्षेत्र न होने का हवाला देकर उन्हें दूसरे थाने में जाने को कह दिया. पीड़ित उक्त थाने में गये तो वहां की पुलिस भी इधर-उधर की बातें करने लगी. अंतत: वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही हैं.

पीतमपुरा निवासी श्याम लाल का निजी कारोबार है. पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि कल शाम वह पत्नी के साथ आशियाना चौक से कोहाट एंक्लेव जा रहे थे. इसी बीच पीछे से बाइक सवार बदमाश आया और उनकी पत्नी के हाथ से बैग छीनकर फरार हो गया. बैग में तीन हजार रुपये,तीन एटीएम कार्ड व मोबाइल फोन था.

पीड़ित ने सबसे पहले अपने बेटे को कॉल करके घटना की जानकारी दी और बताया कि फोन कंपनी से संपर्क कर मोबाइल को ट्रैक करवाये. इसी बीच पीड़ित के बेटे के पास चोरी वाले फोन से कॉल आया कि फोन व बैग पीतमपुरा मेट्रो स्टेशन के पास है.

पीड़ित दंपति पीतमपुरा पहुंचे और बैग चेक किया. बैग में मोबाइल फोन था, लेकिन अन्य सामान चोरी था। पीड़ित ने तुरंत मौर्या एंक्लेव थाने में संपर्क किया, तो थाने वालों ने अपना अधिकार क्षेत्र न होने की बात कहकर उन्हें नेताजी सुभाष प्लेस थाने के बारे में बताया. पीड़ित नेताजी सुभाष प्लेस थाने गये.

इसी बीच उनके मोबाइल पर दो मैसेज आये कि उनके अकाउंट से 20 हजार रुपये निकले है. फिलहाल पुलिस पीड़ित के बयान पर केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही हैं. साथ ही आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर बदमाश की पहचान करने में जुटी हुई है.


हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी शर्मा

Leave a Reply