Crime: पुलिस ने किया देह व्यापार का भंडाफोड़, आठ महिलाएं व सात पुरुष किये रंगे हाथ गिरफ्तार

(file photo)
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

  • दिल्ली-एनसीआर व पंजाब के होटलों में ऑन डिमांड भेजी जाती थी लड़कियां
  • छापे में गिरोह की सरगना महिला भी चढ़ी पुलिस के हत्थे

गाजियाबाद . साहिबाबाद पुलिस ने रविवार को शालीमार गार्डन स्थित विक्रम एन्क्लेव के एक फ्लैट में छापा मारकर देह व्यापार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है.

पुलिस ने मौके से आठ पुरुषों व सात महिलाओं को रंगे हाथों पकड़ा है. पुलिस ने मौके से 48 कंडोम व 5500 रुपये की नकदी बरामद की है. इस छापे में गिरोह का संचालन करने वाली महिला सरगना भी पुलिस के हत्थे चढ़ गई है .

पुलिस ने सभी के खिलाफ तीन 3/4 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. यह कार्रवाई पुलिस क्षेत्राधिकारी चतुर्थ महिपाल सिंह के नेतृत्व में की गई.

महिपाल सिंह ने रविवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित विक्रम एनक्लेव के एक फ्लैट में वेश्यावृत्ति का धंधा हो रहा है . उन्होंने स्वयं व थाना प्रभारी अनिल कुमार शाही तथा पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाकर मुखबिर द्वारा बताये गए फ्लैट में छापा मारा.

ये लोग हुए गिरफ्तार

छापे के दौरान मौके से आठ पुरुष व सात महिलाओं को रंगे हाथों पकड़ लिया गया .गिरफ्तार किए गए पुरुषों में अलीगढ़ निवासी सनी, बलराम नगर लोनी निवासी आकाश, जहांगीरपुरी दिल्ली निवासी प्रवीण, नांगल जालंधर पंजाब निवासी शुभम, जवाहर पार्क साहिबाबाद निवासी सूरज, जालंधर निवासी अभिषेक तथा विक्रम एन्क्लेव शालीमार गार्डन निवासी इकबाल है.

उन्होंने बताया कि यह गिरोह दिल्ली एनसीआर,पंजाब व अन्य कई प्रदेशों में सक्रिय है. इस गिरोह का संचालन करने वाली महिला सरगना ने बताया कि वह यहां से लोगों की मांग के अनुसार दिल्ली- एनसीआर व पंजाब तथा अन्य प्रदेशों में लड़कियों की सप्लाई करती है. खासतौर पर दिल्ली के पटपड़गंज, निजामुद्दीन, जहांगीरपुरी के होटलों में इन लड़कियों को मेकअप आदि करा कर भेजा जाता था.

मजबूर महिलाओं पर रहती थी गिरोह की नजर

पुलिस को दिए बयान में महिला सरगना ने बताया कि गिरोह के सदस्य उन महिलाओं पर नजर रखते थे जिनके पति या तो मर गए हैं या फिर उन्होंने छोड़ दिया है या कोई और विवाद चल रहा है . घर का खर्च चलाने बच्चों की शादी आदि कराने के नाम पर मजबूर महिलाओं को यह बरगला लेती थी और मोटी कमाई कराने का लालच देकर इस अनैतिक धंधे में धकेल देती थी. उसने पुलिस को बताया कि अभी तक सैकड़ों की संख्या में ऐसी महिलाओं को इस अनैतिक में धकेला चुकी है .

उसने यह भी बताया कि इस गिरोह के संपर्क में रसूखदार लोग भी हैं जो उनसे लड़कियां मंगाते हैं. पुलिस गिरोह की विस्तृत जानकारी हासिल कर रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली