सेंट्रल जेल में पुलिस और कैदियों में भिड़ंत, 1 की मौत, स्थिति तनावपूर्ण

नई दिल्ली. पंजाब की लुधियाना की सेंट्रल जेल में गुरुवार को पुलिस और कैदियों के बीच जमकर झड़प हुई. इस झड़प ने बड़े विवाद का रूप ले लिया.

जानकारी के मुताबिक इस झड़प में एक कैदी की मौत हो गई है. जेल में लगातार फायरिंग हो रही है. इसमें कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है.

स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को कई राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी. इसमें कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है.

कैदियों ने इस दौरान डीएसपी की गाड़ी को भी फूंक दिया है. फायरिंग में मारे गए कैदी की पहचान संदीप सूद के तौर पर हुई है .

फायरिंग के बीच कई कैदियों ने जेल से भागने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि नौ कैदी भागने में कामयाब हुए. भाग रहे चार कैदियों को पकड़ लिया गया है. बाकी कैदियों की तलाश जारी है.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जेल मंत्री ने जेल में दो सिलेंडर फटने की बात भी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि ये झगड़ा पुलिस और कैदियों के बीच हुआ है.

पुलिस और कैदियों के बीच हुए इस विवाद के बाद झगड़ा कर रहे कैदियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. हालात को काबू में करने के लिए शहर के थानों से भी पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया है. जेल में अभी भी स्थिति तनावपूण बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार उपद्रवी कैदियों ने जेल में आग लगा दी है और उसे बुझाने के लिए कई दमकल गाड़ियां लुधियाना जेल पहुंच गई हैं. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि ये बवाल किस बात पर शुरू हुआ.

Leave a Reply

%d bloggers like this: