अयोध्या विवाद पर फैसले से पहले अलर्ट मोड पर पुलिस-प्रशासन

हरिद्वार, 01 नवम्बर

इस वक्त पूरे देश की नजरें राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट पर टिकी है. ऐसे में फैसले के बाद किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने में जुटा है. इस क्रम में कोर्ट के फैसले से पहले पुलिस अधिकारी जनता के साथ मुलाकात कर शांति व्यवस्था बनाने की अपील कर रहे हैं.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उच्चतम न्यायालय की सुनवाई पूरी हो चुकी है. सुप्रीम कोर्ट जल्द ही इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा. 17 नवम्बर से पूर्व फैसला आने की पूरी उम्मीद है. शासन की ओर से सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अलर्ट जारी किया गया है.

जिसके बाद हरिद्वार जिले के लक्सर क्षेत्र में भी पुलिस-प्रशासन सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने की कवायद में जुट गया है. इसके तहत आबादी वाले गांवों और संवेदनशील इलाकों में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है. इसके साथ अधिकारियों द्वारा अलग-अलग स्थानों जाकर लोगों को शांति बनाए रखने को लेकर समझाया भी जा रहा है.

लक्सर सीओ राजन सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान सभी को करना चाहिए. फैसला आने के बाद सभी लोग संयम रखें. साथ ही कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे किसी की भावनाएं आहत हों.

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत

Leave a Comment