लापता नाबालिक लड़की को बचाने में पुलिस को मिली कामयाबी

इटानगर

असम के धेमाजी जिले के जोनाई की रहने वाली एक नाबालिग आदिवासी लड़की को पुलिस ने अरुणाचल प्रदेश के शी योमी जिले के मेचुका से सकुशल बरामद कर लिया है. सूत्रों ने बताया है कि गत दो सप्ताह पहले लड़की के गायब होने की सूचना मिली थी.

लड़की को असम के धेमाजी जिलांतर्गत जोनाई पुलिस ने अभियान चलाते हुए बरामद किया है।पुलिस रिपोर्ट के अनुसार गत 16 अप्रैल को नाबालिग लड़की को तीन महिलाओं ने कथित तौर पर अगवा कर लिया था. अगले दिन उसे मेचुका में एक बुजुर्ग व्यक्ति को बेच दिया गया.

पीड़ित की मां द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर जोनाई थाने में पुलिस ने धारा 365 आईपीसी के तहत केस संख्या 44/2019 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई थी. पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया है कि नाबालिग लड़की को मेचुका थाना क्षेत्र से स्थानीय पुलिस की मदद से जोनाई पुलिस ने बुधवार की रात को बरामद किया.

इस संबंध में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. लड़की को जोनाई पुलिस अपने साथ ले गई. सूत्रों ने बताया है कि लड़की को उसके घर वालों को सौंप दिया गया.

पीड़ित की मां ने बताया कि कमालपुर गांव की निवासी अनीता परमे डोली और उनके दो अन्य साथी मिलकर नाबालिग लड़की को फुसलाकर मेचुका ले जाकर बेच दिया. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

हिन्दुस्थान समाचार /तागू

%d bloggers like this: