पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में मुकेश अंबानी समेत ये बड़े कारोबारी होंगे शामिल

  • पीएम मोदी दूसरी बार पीएम का पद संभालने जा रहे हैं
  • पीएम मोदी के इस शपथ ग्रहण समारोह में देश ही नहीं विदेशों से भी लोगों को बुलाया गया है.

नई दिल्ली.पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को शुरू होने में अब सब कुछ ही देर का समय रह गया है. ऐसे में राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए चल रही तैयारियां जोरों पर हैं. इस समारोह में तकरीबन 8000 मेहमान शामिल होने वाले हैं.

पीएम मोदी दूसरी बार पीएम का पद संभालने जा रहे हैं. ऐसे में इस शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश के नामी-गिरामी हस्तियों के साथ बॉलिवुड, खेल और कारोबार जगत के भी कई बड़े नामों को शामिल होने की खबरें हैं. तो आईए जानते हैं कि कारोबार जगत से पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कौन-कौन शामिल होने जा रहे हैं.

देश के सबसे अमीर शख्स होंगे शामिल-

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी इस समाहरों का हिस्सा हो सकते हैं. मुकेश अंबानी के अलावा, रतन टाटा, अजय पिरामल,टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और आनंद महिंद्रा भी शामिल हो सकते हैं.

आरपीजी ग्रुप के प्रमुख हर्ष गोयनका और गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज को भी समाहरों में शामिल होने का न्योता दिया गया है.लेकिन इनके इस समाहरों में शामिल होने को लेकर अभी असमंजस बनीं हुई है क्योंकि ये दोनों भारत से बाहर हैं.

ये दिग्गज हस्तियां होगी शामिल-

पीएम मोदी के इस शपथ ग्रहण समारोह में देश ही नहीं विदेशों से भी लोगों को बुलाया गया है. विदेश की दिग्गज हस्तियों को समाहरों में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया है.दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस, बिल गेट्स और जॉन चैम्बर्स को भी आमंत्रित किया गया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस समाहरों में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक एवं चेयरमेन क्रिस्टीन लेगार्ड भी शामिल हो सकती हैं.

मेहमानों के लिए होगा खाने का इंतजाम

ये समारोह काफी हद तक 2014 के समारोह के तरह ही होगा. ऊंची सीटों का इस्तेमाल होगा जिससे शपथ ग्रहण समारोह सभी लोग आराम से देख सकें. मेहमानों के लिए हल्का खाना और नाश्ते का इंतजाम किया जाएगा.

शाकाहारी-मांसाहारी होगा खाना-

नाश्ता शाकाहारी होगा. जिसमें समोसा, राजभोग से लेकर लेमन टार्ट तक शामिल होगा. वहीं, खाना शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह का होगा. सभी खाने का इंतजाम राष्ट्रपति के किचन में ही किया जाएगा.

खाने में रहेगी खास रायसीना दाल- 

खबर के मुताबिक भारत से पूर्व के देशों से आ रहे राष्ट्राध्यक्षों के लिए खाने का खास ध्यान रखा जाएगा, क्योंकि वहां खाना कम गरिष्ठ होता है. खाने में खास पकवानों में दाल रायसीना होगी. दाल पकना मंगलवार रात से शुरू हो चुकी है, क्योंकि इसे पकने में 48 घंटे लगते हैं.

Trending Tags- Narendra Modi | Mukesh Ambani | Neeta Ambani | BJP | Prime Minister Modi | Swearing of Prime Minister Modi | RGP | Bill Gates

3 thoughts on “पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में मुकेश अंबानी समेत ये बड़े कारोबारी होंगे शामिल”

  1. Pingback: 카지노싸이트

Leave a Comment