पिछली सरकारों ने 'सल्तनत' की तरह शासन किया-PM मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा दौरे पर कई परियोजनाओं की शुरुआत की. इन परियोजनाओं में एक रेलवे लाइन और एक राजमार्ग बाईपास परियोजना शामिल है. बौध जिले में नीलमाधव और सिद्धेश्वर मंदिर के नवीनीकरण एवं जीर्णोद्धार संबंधी कार्यों का उद्घाटन किया.

उन्होंने 115 करोड़ रुपए की लागत से तैयार बलांगीर-बिछुपाली रेलवे लाइन और सोनपुर में 15.81 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली, केंद्रीय विद्यालय की स्थायी इमारत के लिए आधारशिला रखी.

ओडिशा में पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा ने खेलों में देश को अनेकों सितारे दिए हैं. यह युग और दौर हमारा है. बस हमें ईमानदार प्रयास और लगातार प्रयास करने की जरूरत है.

ओडिशा तो वैसे ही हर प्रकार पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना है. बीतें चार सालों से केंद्र सरकार धरोहरों और आस्था के स्थलों को विकसित करने में जुटी हुई है.

त्योहारों के इस पावन अवसर पर आप सब ओडिशा वासियों और देश के सभी नागरिकों को अनेक-अनेक शुभ कामनाएं

जनसभा को संबोधत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने मंगलवार को केंद्र की पिछली सरकारों पर ‘सल्तनत’ की तरह शासन करने और देश की समृद्ध विरासत की उपेक्षा करने का आरोप लगाया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली सरकार देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित रखने के लिए ही नहीं, बल्कि प्राचीन पहचान को आधुनिकता के साथ जोड़ने के लिए भी प्रतिबद्ध है.

योग भारत की प्राचीन संपत्ति है लेकिन कुछ लोग इसे समझे बिना अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का विरोध कर रहे हैं.

उन्होंने दावा किया कि पूर्व में अमूल्य प्राचीन कलाकृतियां एवं प्रतिमाएं चुराई गईं और उन्हें देश से बाहर ले जाया गया. उनकी सरकार कीमती प्रतिमाओं को विदेश से वापस लाने के लिए ठोस कदम उठा रही है. मोदी ने कहा, ‘पिछले चार वर्षों में ऐसी कई प्रतिमाएं वापस लाई गई हैं.

BJP की नजर ओडिशा पर
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की नजर ओडिशा समेत अन्य पूर्वी राज्यों में है. लोकसभा के अलावा राज्य में विधानसभा चुनाव भी होने हैं, ऐसे में बीजेपी यहां पूरी जोर आजमाइश कर रही है.

%d bloggers like this: