Namaste Turmp: भारत आपका बेसब्री से इंतजार कर रहा है- पीएम मोदी

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) कुछ ही घंटों में भारत पहुंचने वाले हैं. उनका प्लेन सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद में उतरेगा जहां उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा. उनका स्वागत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) करेंगे.

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत से पहले एक ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि भारत आपके आने का इंतजार करता है. आपकी यात्रा निश्चित रूप से हमारे राष्ट्रों के बीच मित्रता को और मजबूत करने वाली है. अहमदाबाद (Ahmedabad) में बहुत जल्द मिलते हैं.

दो दिन के इस दौरे पर ट्रंप के साथ पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका (Ivanka) और दामाद जेरेड कुशनर समेत प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी होंगे. करीब 11:40 बजे ट्रंप का प्लेन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करेगा.

बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला दौरा है ऐसे में भारत में उनके स्वागत के लिए काफी तैयारियां की गई हैं. दोनों नेता आज अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप का बयान भी सामने आया था. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम का साथ अच्छा लगता है.

इससे पहले 11 फरवरी को प्रधानमंत्री ने ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) के लिए ‘वेलकम ट्वीट’ किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि ‘डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे.’

अपने 36 घंटे के दौरे के लिए डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी, बेटी, दामाद और एक बड़ी टीम के साथ भारत पहुंच रहे हैं. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप भारत में तीन शहरों का दौरा करेंगे. उनका दौरा अहमदाबाद से शुरू होगा और फिर शाम को वो आगरा पहुंचेंगे, जहां पर वो ताजमहल का दीदार करेंगे.

Leave a Reply

%d bloggers like this: