पीएम मोदी ने किया ODISHA का हवाई सर्वेक्षण, किया इतने करोड़ की मदद का ऐलान…

नई दिल्ली. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तबाही का जायजा लेने के लिए ओडिशा पहुंचे हैं. वह चक्रवाती तूफान फानी से प्रभावित इलाकों का जायजा ले रहे हैं. उनके साथ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, राज्यपाल गणेशी लाल और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद हैं.

ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी की. ओडिशा में चक्रवाती तूफान FANI से तबाही का आज PM मोदी ने जायजा लिया., पीएम ने 1000 करोड़ की मदद का ऐलान भी किया है.

मोदी यहां पहुंचने के बाद चक्रवात से सर्वाधिक प्रभावित पुरी जिले और अन्य प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए सीधे अपने हेलीकॉप्टर में गए.

ओडिशा के तट पर पिछले शुक्रवार पहुंचे चक्रवात फैनी के कारण कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग जल संकट एवं बिजली संकट से जूझ रहे हैं.

ओडिशा में FANI तूफान से भारी तबाही मची हुई है. अभी तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है.
सीएम नवीन पटनायक ने आपदा से प्रभावित लोगों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करते हुए कहा कि पुरी और बेहद गंभीर रूप से प्रभावित खुर्दा के कुछ हिस्सों में सभी परिवारों को 50 किलोग्राम चावल, 2,000 रुपये नकद और पॉलीथीन शीट मिलेंगी अगर वे खाद्य सुरक्षा कानून (एफएसए) के तहत आते होंगे.

इससे पहले PM मोदी ने प्रदेश के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया था और केंद्र की ओर से मदद का आश्वासन दिया था.

पीएम चक्रवाती तूफान फैनी से प्रभावित इलाकों का दौरा भी करेंगे. यहां तूफान से पुरी और खुर्दा में सबसे अधिक तबाही हुई है. यहां बिजली-पानी व खाद्य सामग्री की परेशानी अभी भी बनी हुई है. वहीं धार्मिक नगरी पुरी में ही 21 लोगों की जान जाने की खबर है.

तूफान से राज्य के 11 जिले प्रभावित हुए हैं. हालांकि राज्य सरकार का कहना है कि हालात को सामान्य बनाने के लिए युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है.

%d bloggers like this: