PM Modi
  • पीएम मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन के अगले दिन 19 मई को बदरीनाथ के दर्शन करेंगे
  • 19 मई को देश की 59 सीटों पर वोटिंग होनी है, जिसमें पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है

देहरादून. पीएम नरेंद्र मोदी आज को बाबा केदारनाथ करने के लिए उत्तराखंड पहुंचेंगे. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वोटिंग से पहले पीएम भगवान केदारनाथ का आशीर्वाद लेंगे.

पीएम मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन के अगले दिन 19 मई को बदरीनाथ के दर्शन करेंगे. 19 मई को देश की 59 सीटों पर वोटिंग होनी है, जिसमें पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है.

पीएम नरेन्द्र मोदी सुबह लगभग 9.30 बजे मंदिर में प्रवेश करेंगे. यहां बाबा केदार के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे. मंदिर की परिक्रमा के बाद पीएम यहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी कर सकते हैं.

पीएम के केदार दौरे को देखते हुए केदारपुरी में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर दी गई है. इसके साथ ही मोदी के रात्रि में रुकने के लिए सेफ हाउस के साथ ही ध्यान गुफा को भी तैयार किया गया है. वह जहां भी रुकना चाहेंगे, उन्हें वहां ठहराया जाएगा.

केदारनाथ धाम में पीएम मूंग की दाल की खिचड़ी और तवे की रोटी का स्वाद चखेंगे. पीएम के केदारनाथ पहुंचने पर गढ़वाल मंडल विकास निगम भी उन्हें परोसे जाने वाले खाने की तैयारियों में जुटा है.

खबरों के मुताबिक पीएम केदारनाथ में रुद्रमहाभिषेक पूजा और शाम की आरती में भी हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार बाबा केदार के दर्शन के लिए केदार नगरी पहुंच रहे है. इससे पहले वह तीन बार केदारनाथ आ चुके हैं.

केदारपुरी को छावनी में तब्दील किया गया है. शुक्रवार को मौसम खराब होने के बाद भी दिनभर प्रशासन, पुलिस तैयारियों में जुटी रही. पीएम के दौरे को लेकर केदारनाथ के इतिहास में पहली बार रात को सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा रहेगा.

केदारनाथ में इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में तकरीबन 80 सदस्य तैनात रहेंगे. इसके अलावा उत्तराखंड पुलिस के 600 से अधिक अधिकारी और जवान भी सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद किए गए है.

Trending Tags: Narendra modi latest news | Narendra modi news today | Aaj ke samachar | Modi kedarnath today