फिल्म PM NARENDRA MODI इस दिन होगी रिलीज…दीदी की फिल्म पर रोक

पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज डेट तय हो गई है. फिल्म इस साल 24 मई को रिलीज होगी. फिल्म पहले 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी. लेकिन चुनावों की वजह से फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया गया.

विवेक ओबरॉय स्टरार फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी ट्रेलर के बाद से ही विवादों में चल रही है. विपक्षी पार्टियों इस फिल्म के जरिए बीजेपी पर प्रचार का आरोप लगाया. साथ ही इस फिल्म को लेकर पहले सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग के पास पहुंची.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वो फिल्म पर रोक नहीं लगा सकती है इस पर फैसला लेने का अधिकार चुनाव आयोग का है. जिसके बाद चुनाव आयोग के पास ये मामला पहुंचा. जिस पर फैसला करते हुए चुनाव आयोग ने फिल्म को चुनाव खत्म होने तक रिलीज न करने का फैसला लिया.

बता दें लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरु हुए थे. अब तक 4 फेज में चुनाव हो चुके हैं. वहीं 3 फेसज के चुनाव बाकी है. लोकसभा चुनाव 2019 के रिजल्ट 23 मई को आने हैं. जिस वजह से फिल्म पीएम नरेंद्र को 24 मई को रिलीज करने का फैसला लिया गया हैं.

वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बायोपिक फिल्म बाघिनी पर भी चुनाव आयोग ने रोक लगा दी हैं.

कुछ  दिन पहले बीजेपी इस फिल्म को लेकर इलेक्शन कमीशन के पास गई थी. जिस पर ममता ने कहा था कि उनका इस फिल्म से कोई लेना देना नहीं, उन पर कोई बेवजह इल्जाम न लगाएं. वरना वो मानहानि का मुकद्दमा ठोक देंगी.

चुनाव आयोग ने फिल्म बाघिनी के ट्रेलर पर रोक लगाने के बाद अब फिल्म की रिलीज पर भी रोक लगा दी. अब फिल्म कब रिलीज होगी इसका फैसला जल्द किया जाएगा.

इस साल की शुरुआत से ही पॉलिटिक्स पर एक से बढ़कर एक फिल्में देखने को मिली है. साल की शुरुआत में ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की लाइफ पर बेस्ड फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर रिलीज हुई थी.  

%d bloggers like this: