30 मई को Modi दोबारा बनेंगे PM, 06 जून से शुरू होगा पहला सत्र!

लोकसभा चुनाव के बाद नई सरकार के गठन के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. पीएम मोदी 30 मई को दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. राष्ट्रपति के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए बताया गया कि 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

https://platform.twitter.com/widgets.js

06 जून से शुरू होगा संसद का पहला सत्र: सूत्र

अभी नई सरकार के मंत्रिमंडल का भी निर्णय नहीं हुआ लेकिन संसद के पहले सत्र को लेकर बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के अनुसार नई सरकार में संसद का पहला सत्र 06 जून से 15 जून के बीच चलेगा. परंपरा के मुताबिक राष्ट्रपति के अभिभाषण से इस संसद सत्र की शुरुआत होगी. संसद के इस पहले सत्र के दौरान सभी नए सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी.

जानकारी के मुताबिक इस दौरान मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट भी पेश करेगी. पीएम मोदी ने 25 मई को राष्ट्रपति से मिलकर अपनी कैबिनेट का इस्तीफा सौंपा और लोकसभा भंग करने की सिफारिश की, जिसे राष्ट्रपति ने मंजूर कर लिया है.

वहीं NDA के सभी दलों ने नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुन लिया है. उन्हें जल्द ही देश के प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरी बार शपथ लेने वाले हैं.

बिना भेदभाव के काम करने की अपील

नया कार्यकाल शुरू करने से पहले ही पीएम मोदी ने नवनिर्वाचित सांसदों के साथ बातचीत की. लगभग 75 मिनट के अपने भाषण में पीएम मोदी ने नव-निर्वाचित सांसदों से बिना भेदभाव के सभी का विकास करने का आदेश दिया.

उन्होंने नए सांसदों को कहा कि मोह से संकट पैदा होता है. ऐसे में हमारे नए और पुराने साथी इस मोह से बचकर चलें. हमारे पास बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. वीआईपी कल्चर को खत्म करने पर जोर देना होगा.

इसके साथ ही पीएम ने सासंदों को मीडिया से भी दूर रहने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि ये एक संकट है, इससे बचकर रहें, तो बहुत कुछ बचा सकते हैं.

%d bloggers like this: