पीएम मोदी को याद आए अटल बिहारी वाजपेयी, शेयर की ये कविता

8
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. देश में चल रहे लॉकडाउन (Lock Down) के बीच पीएम मोदी (Prime Minister Modi) को दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल  बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) जी की याद आ गई. उन्होंने अटल जी की कविता (Poem) के जरिए लोगों से दीप जलाने की अपील की है.

पीएम मोदी ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा आओ दीया जलाएं, इसके साथ  ही उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की वो वीडियो शेयर की है जिसमें वो अपनी मशहूर कविता ,आओ फिर से दीया जलाएं पढ़ रहे है.

ये है वो कविता

आओ फिर से दिया जलाएं

भरी दुपहरी में अंधियारा

सूरज परछाई से हारा

अंतरतम का नेह निचोड़ें-

बुझी हुई बाती सुलगाएं

आओ फिर से दिया जलाएं

हम पड़ाव को समझे मंज़िल

लक्ष्य हुआ आंखों से ओझल

वर्त्तमान के मोहजाल में-

आने वाला कल न भुलाएं

आओ फिर से दिया जलाएं

आहुति बाकी यज्ञ अधूरा

अपनों के विघ्नों ने घेरा

अंतिम जय का वज़्र बनाने

नव दधीचि हड्डियां गलाएं

आओ फिर से दिया जलाएं

शुक्रवार को वीडियो मैसेज के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया और देशवासियों से अपील करते हुए कहा था कि पांच अप्रैल (5 April) को रात नौ बजे अपने-अपने घर के दरवाजों, बॉलकॉनियों में या छत पर जाकर दीया, मोमबत्ती, टार्च जलाए. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में देश की ‘सामूहिक शक्ति’ के महत्व को रेखांकित करते हुए रविवार पांच अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की.

पीएम ने कहा कि इस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं. पीएम ने अपील करते हुए कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना करें.