आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, कर सकते हैं ये बड़ा एलान

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम 4 बजे देश को संबोधित (PM Modi to Address Nation) करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में ये जानकारी दी. माना जा रहा है कि वो कोरोना और चीन के साथ सीमा पर चल रहे विवाद के बारे में बात कर सकते हैं.

PM आत्मनिर्भर भारत के अभियान को आगे बढ़ाने पर जोर दे सकते हैं. देश में कोरोना (Corona Virus Case) के मामले साढ़े 5 लाख के करीब पहुंच चुके हैं. चीन (China) से सीमा पर चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी के इस संबोधन को लेकर लोगों में और उत्सुकता है.

देश में जब से कोरोना वायरस का संकट आया है, तब से अब तक प्रधानमंत्री ने कई अहम मौकों पर देश को संबोधित किया है. आज होने वाला उनका संबोधन ये छठा होगा.

सोमवार की रात चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला जारी होने के बाद माना जा रहा है कि इस संबोधन में वो चीन को लेकर बड़े एलान कर सकते हैं. वहीं, आज अनलॉक-2 के दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, तो वो इसे लेकर भी जनता से अपील कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) के संबोधन के कार्यक्रम की खबर आने से पहले ही गृहमंत्रालय ने अनलॉक 2.0 की गाइडलाइंस (2.0 Guideline) भी जारी की गई थी. इस गाइडलाइंस में कैंटोनमेंट जोन में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहने की बात कही गई है. वहीं इससे बाहर के क्षेत्रों में गतिविधियां चलती रहेंगी.

इससे पहले भारत-चीन तनाव (India-China Clash) के बीच केंद्र सरकार ने 59 चाइनीज ऐप पर रोक लगाने का फैसला लिया है. बैन किए गए ऐप में मशहूर टिक-टॉक ऐप भी शामिल है. इसके अलावा यूसी ब्राउजर, कैम स्कैनर जैसे और भी बहुत फेमस ऐप शामिल हैं.

बता दें कि यह पिछले तीन महीनों में प्रधानमंत्री का देश को छठा विशेष संबोधन होगा. उनका ये संबोधन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब एक दिन पहले यानी आज ही अनलॉक के दूसरे चरण को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई है.

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को कम करने के लिए दोनों देशों की सेनाओं के बीच कल यानी मंगलवार को तीसरी वार्ता होगी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: