बीजेपी की 'पाठशाला' में मनोज तिवारी के पीछे बैठे हैं पीएम मोदी, जानिए क्यों…

नई दिल्ली. बीजेपी के सांसदों का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आज दिल्ली में शुरू हो गया है. इस कार्यक्रम में बीजेपी के सभी सांसदों की उपस्थिति अनिवार्य है. इस कार्यक्रम को ‘अभ्यास वर्ग’ नाम दिया गया है. इस कार्यशाला में पीएम मोदी ने सांसदों को गुरुमंत्र भी दिया है.

इस कार्यशाला का एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी सांसदों के बीच पीछे वाली कतार में बैठे हुए हैं. ये फोटो चर्चा का विषय बनी हुई है.

नरेंद्र मोदी से आगे की कतार में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी बैठे हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी से पीछे की कतार में कुछ महिला सांसद समेत दूसरे नेता बैठे दिखे.

आम तौर पर किसी भी बैठक में पीएम मोदी के लिए अलग से कुर्सी की व्यवस्था की जाती है. साथ ही इस कुर्सी को सभी कुर्सियों के आगे ऊंचे मंच पर रखा जाता है.

पीएम मोदी के इस कदम के बाद कई बीजेपी सांसदों और कार्यकर्ताओं ने पीएम की तारीफ करते हुए उनकी फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इनमें दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और स्मृति ईरानी भी शामिल हैं.

संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में चल रहे इस कार्यक्रम में सांसदों को सियासत के गुर सिखाए जा रहे हैं. इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र का खास ध्यान रखें. वहां से जुड़े मुद्दों को संसद में उठाते रहें और संसदीय प्रक्रिया में अपनी भागीदारी बढ़ाएं. रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसदों को संबोधित करेंगे. इसी के साथ इस बैठक का समापन होगा.

Leave a Reply