संस्कारों को आगे बढ़ा रहा हूंः PM Modi

प्रचंड जीत के बाद गुजरात पहुंचे पीएम मोदी ने जनता का शुक्रिया अदा किया. पीएम मोदी ने कहा कि आपके प्यार के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है.

पीएम मोदी ने सूरत की घटना का शिकार हुए परिवारों की प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि कई घरों के चिराग बुझ गए. उन्होंने कहा कि वह सूरत की घटना से काफी आहत हैं और इसके लिए जितनी संवेदना प्रकट की जाए, उतनी कम है. उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि सूरत की घटना जैसे हादसों को रोकने के उपाय किए जाएंगे.

गुजरात दौरे पर पीएम मोदी भारतीय लोकसभा चुनाव में लोगों के बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की बात कही. उन्होंने कहा कि भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों ने भी इसमें हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सोशल मीडिया के जरिए लोग चुनाव में भागीदार बने हैं. इस दौरान उन्होंने 2012 में मिली जीत के बाद सूरत में हुई रैली का भी जिक्र किया.

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में गुजरात ने उन्हें विदाई दी थी और वह अब उन्हीं संस्कारों को आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2014 में देश ने गुजरात को जाना और गुजरात के विकास का मॉडल सबके सामने आया है.

उन्होंने कहा कि 2014 में देश ने गुजरात को जाना, गुजरात का विकास लोगों तक पहुंचा. 2014 में आपने मुझे गुजरात से विदा किया, आपके दिए संस्कारों को आगे बढ़ा रहा हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव मोदी नहीं बल्कि देश की जनता ने लड़ा है, लोगों को विश्वास हुआ कि सरकार सुरक्षा देगी. आजादी के बाद पहली बार रिकॉर्ड टूटा है. उन्होंने कहा कि मैंने छठे फेस के बाद ही कहा था कि 300 पार, लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया. लेकिन अब रिजल्ट सबके सामने है. अगले पांच साल देश के लिए बहुत अहम हैं, 1742 से 1947 वाली जन भागीदारी चाहिए.

%d bloggers like this: