मेरा दोस्त चला गया: पीएम मोदी
  • देश कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव मना रहा है. उसी वक्त मैं अपने भीतर गहरा शोक, गहरा दर्द दबाकर आपके बीच में खड़ा हूं
  • स्वास्थ्य को देखते हुए जेटली ने लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. इसके लिए उन्होंने पार्टी अध्यक्ष और पीएम मोदी को बकायदा एक पत्र भी लिखा था

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली को पीएम मोदी ने बहरीन से श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने शनिवार की देर रात बहरीम में बसे भारतीयों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जेटली के निधन पर शोक जताया. जेटली को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां इतनी दूर बैठा हूं और मेरा दोस्त चला गया.

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ बहरीन उत्साह और उमंग से भरा हुआ है. देश कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव मना रहा है. उसी वक्त मैं अपने भीतर गहरा शोक, गहरा दर्द दबाकर आपके बीच में खड़ा हूं.

पीएम ने कहा कि विद्धार्थी काल से जिस दोस्त के साथ मिलकर चला, राजनीतिक यात्रा साथ-साथ चली. हर पल एक-दूसरे के साथ जुड़े रहना, साथ मिलकर सपनों को संजाना, सपनों को निभाना, ऐसा लंबा सफर जिस दोस्त के साथ तय किया, वह भारत का पूर्व रक्षामंत्री, पूर्व वित्तमंत्री ने आज ही अपना देह छोड़ दिया.

दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

पूर्व वित्तमंत्री काफी दिनों से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे. बीते 9 अगस्त को फेफड़े संबंधित बीमारी के इलाज के लिए उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी स्थिति लगातार बिगड़ती गई. और कल (शनिवार) उन्हें इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

चुनाव नहीं लड़ने का किया था ऐलान

अपने स्वास्थ्य को देखते हुए जेटली ने लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. इसके लिए उन्होंने पार्टी अध्यक्ष और पीएम मोदी को बकायदा एक पत्र भी लिखा था. अपने पत्र में उन्होंने अपने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का जिक्र करते हुए निवेदन किया था कि उन्हें लोकसभा चुनाव में नहीं उतारा जाए.

कैबिनेट का हिस्सा बनने से किया था इंकार

इतना ही नहीं लोकसभा में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी जब अपने मंत्रिपरिषद के लिए लोगों के नाम तय कर रहे थे, तब भी जेटली ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कोई जिम्मेदारी नहीं देने की प्रार्थना की थी.

Trending Tags- Arun Jaitley | PM Modi | Aaj Ke Taja Samachar | Taja Khabar

Leave a Comment

%d bloggers like this: