PM Modi ओडिशा के दौरे पर आज,Fani की करेंगे समीक्षा

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज ओडिशा के दौरे पर जाएंगे. पीएम फानी से प्रभावित जिलों में स्थिति का जायजा लेंगे.

इस बारे में अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पीएम बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे. यहां से वो हवाई सर्वेक्षण करते हुए पुरी, खुर्दा, कटक, जगतसिंहपुर, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर जिलों में फानी के वर्तमान स्थिति का जायजा लेंगे.

हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम मोदी(PM Modi) राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे. इस बैठक में वो राहत कार्यों की समीक्षा करेंगे. इस तूफान की चपेट में आकर ओडिशा को जान-माल का भारी नुकसान हुआ है. तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 पहुंच गई है.

पीएम ने किया ट्वीट

पीएम ने अपने ओडिशा दौरे की जानकारी ट्वीट करके दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि सोमवार को सुबह ओडिशा में रहूंगा. वहां चक्रवात के बाद की स्थिति की समीक्षा और टॉप लेवल अफसरों के साथ मीटिंग करूंगा. केंद्र राहत और पुनर्वास उपायों के लिए हर संभव सहायता देने के लिए काम कर रही है.

राज्यभर में हुई भारी तबाही

इस तूफान से राज्य के 11 जिलों के 14 हजार से अधिक गावों में भारी तबाही हुई है. इसमें लगभग 1.08 करोड लोग प्रभावित हुए हैं. इस तूफान के बाद सैंकड़ों लोग शेल्टर होम में रहने को मजबूर हैं.

लोगों को पानी और बिजली के आभाव से गुजरना पड़ रहा है. इससे पहले ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक (Navin Patinaik) ने तूफान से प्रभावित लोगों के लिए राहत पैकेज की घोषणा भी की है.