पीएम मोदी की सभी दलों के साथ बैठक आज, एक देश-एक चुनाव के मुद्दे पर होगी चर्चा
  • पीएम मोदी की इस बैठक में एक देश, एक चुनाव के मुद्दे पर भी विचार-विमर्श होगा
  • मता बनर्जी पिछले दिनों ही नीति आयोग की बैठक में भी शामिल नहीं हुई थीं

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी आज सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे. पीएम की यह बैठक उन सभी दलों के प्रमुखों को के साथ होगी जो लोकसभा या राज्यसभा में सदस्य हैं. बैठक दोपहर 3 बजे संसद भवन परिसर में शुरू होगी.

पीएम मोदी की इस बैठक में एक देश, एक चुनाव के मुद्दे पर भी विचार-विमर्श होगा. इसके साथ ही महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से जुड़े कार्यक्रमों को लेकर चर्चा करेंगे. इसके अलावा बैठक में कई और अहम मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.

पीएम द्वारा बुलाई गई इस बैठक में लगभग सभी राजनैतिक दलों के अध्यक्ष सम्मिलित होंगे. वहीं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी इस बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी. उन्होंने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को मंगलवार को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है.

ममता बनर्जी पिछले दिनों ही नीति आयोग की बैठक में भी शामिल नहीं हुई थीं. इस बैठक में टीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के सीएम के केसीआर भी शामिल नहीं होंगे. हालांकि उनकी जगह उनके बेटे और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव शामिल होंगे.

ममता ने बैठक में शामिल न होने पर इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि वह ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’पर जल्दबाजी में फैसला करने के बजाए इस पर एक श्वेत पत्र तैयार करें.

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ जैसे संवेदनशील और गंभीर मसले पर इतने कम समय में जवाब देने से इसके साथ न्याय नहीं होगा. इस जरूरी विषय पर संवैधानिक और विशेषज्ञों और पार्टी सदस्यों के साथ विचार-विमर्श की गहन जरूरत है.

Trending Tags- Pm Narendra Modi | Aaj Ka Samachar | Today’s Meeting of Modi

Leave a Comment

%d bloggers like this: