पीएम मोदी ने CAA पर सदगुरु जग्गी वासुदेव के विचारों की सराहना की

PM Modi | Aaj Ka Samachar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • प्रधानमंत्री मोदी ने आध्यात्मिक नेता वासुदेव के हाल ही में की गई बातचीत का एक वीडियो ट्वीट पर साझा किया है.
  • नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ देश भर में जारी विरोध के बीच सोमवार को सदगुरु जग्गी वासुदेव द्वारा CAA के प्रति व्यक्त समर्थन की सराहना की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ देश भर में जारी विरोध के बीच सोमवार को सदगुरु जग्गी वासुदेव द्वारा CAA के प्रति व्यक्त समर्थन की सराहना की.

प्रधानमंत्री मोदी ने आध्यात्मिक नेता वासुदेव के हाल ही में की गई बातचीत का एक वीडियो ट्वीट पर साझा किया है. इसमें उन्होंने नागरिक संशोधन अधिनियम की आवश्यकता बताई और संशोधन के पारित होने को बहुत देर से उठाया गया बेहतर कदम बताया.

मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा, सदगुरु जग्गी वासुदेव की सीएए से संबंधित पहलुओं की इस स्पष्ट व्याख्या को सुनें. वह ऐतिहासिक संदर्भ प्रदान करते हैं और भाईचारे की हमारी संस्कृति पर शानदार ढंग से प्रकाश डाला है. इस संबंध में गलत सूचना देने वालों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थी समूहों द्वारा गलत जानकारी दी जा रही है.

उन्होंने कहा कि आज भी कोई भी विदेशी, चाहे वह किसी भी धर्म का हो, सामान्य प्रक्रियाओं के माध्यम से भारतीय नागरिकता प्राप्त कर सकता है. सदगुरु ने अधिनियम के नाम पर देश में हो रही आगजनी में उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्रों के शामिल होने पर चिंता जताते हुए कहा कि वह कॉलेज के छात्रों को देखकर आश्चर्यचकित थे. 

हालांकि, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अधिनियम की वास्तविक सामग्री या इसके उद्देश्य को लोगों तक पहुंचाने में विफल रही है, जबकि कुछ लोग यह कहकर जनता को गुमराह कर रहे थे कि इससे मुसलमान अपनी नागरिकता खो देंगे.

सद्गुरु ने यह भी कहा कि सभी देशों में एनआरसी एक सामान्य प्रक्रिया है और इसका मतलब है कि देश के प्रत्येक नागरिक को पंजीकृत होना चाहिए. यह किसी भी राष्ट्र की आवश्यकता है.

Trending News: News Today | Pm Modi | latest news in hindi | Aaj Ka Taja Khabar

हिन्दुस्थान समाचार/सुशील