#kyrgyz के बिश्केक पहुंचे पीएम मोदी, जिनपिंग-पुतिन संग करेंगे वार्ता..
  • पीएम मोदी इस दौरान कई देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे
  • वह इस शिखर सम्मेलन से इतर किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव के साथ भी द्विपक्षीय वार्ता करेंगे

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान के बिश्केक पहुंच गए हैं. ये शिखर सम्मेलन 13 और 14 जून को आयोजित होगा. इस दौरान पीएम मोदी के कई देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और भारत की रणनीति में मध्य एशिया के महत्व को हाईलाइट करेंगे.

पीएम मोदी शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इस बैठक में वैश्विक सुरक्षा स्थिति और आर्थिक सहयोग पर मुख्य जोर रहेगा.

पीएम मोदी इस दौरान कई देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. वो इस शिखर सम्मेलन से इतर किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव के साथ भी द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में पीएम मोदी के पहुंचने से पहले सड़क किनारे भारत का राष्ट्रीय ध्वज उलटा लगा हुआ दिखाई दिया.

सड़क किनारे कई जगहों पर अलग अलग देशों के राष्ट्रीय ध्वज लगाए गए थे, जिसमें कुछ जगहों पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज भी लगा था, लेकिन ये ध्वज गलत तरीके से लगा हुआ था.

इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि किर्गिज गणराज्य में हो रहे शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की शिखर बैठक में वैश्विक सुरक्षा स्थिति और आर्थिक सहयोग पर मुख्य जोर रहेगा. उन्होंने ये भी कहा कि इस मध्य एशियाई देश की उनकी यात्रा एससीओ के सदस्य देशों के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करेगी.

पीएम मोदी की ये यात्रा काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है. इस दौरान वो चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात करेंगे. हालांकि इस बैठक में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी मौजूद होंगे, लेकिन पाकिस्‍तान के साथ यहां भारत कोई द्विपक्षीय बातचीत नहीं करेगा.

इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि किर्गिज गणराज्य में हो रहे शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की शिखर बैठक में वैश्विक सुरक्षा स्थिति और आर्थिक सहयोग पर मुख्य जोर रहेगा.

Trending tags – Political news | National News | International News | PM Modi | Aaj ka Smachar

16 thoughts on “#kyrgyz के बिश्केक पहुंचे पीएम मोदी, जिनपिंग-पुतिन संग करेंगे वार्ता..”

  1. Pingback: 예스카지노
  2. Pingback: Totojitu
  3. Pingback: boron nitride
  4. Pingback: 카지노싸이트
  5. Pingback: cardloan

Leave a Comment

%d bloggers like this: