चुनाव जीतना लक्ष्य नहीं, दिल जीतना हैः PM Modi
  • पीएम मोदी ने कहा कि मुझे कई बार तिरुपति आने का सौभाग्य मिला है
  • पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव जीतना, ये चुनाव के समय चुनाव मैदान में करना होता है

मालदीव और श्रीलंका दौरे से वापस आने के बाद पीएम मोदी आंध्र प्रदेश पहुंचे. पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने स्वागत किया. पीएम मोदी यहां तिरुमाला के भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

विदेश से आते ही पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश में एक जनसभा को भी संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं माफी मांगता हूं कि मेरा श्रीलंका में कार्यक्रम थोड़ा लंबा हो गया. इसलिए मुझे यहां पहुंचने में देरी हो गई.

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे कई बार तिरुपति आने का सौभाग्य मिला है. आज फिर एक बार नई सरकार बनने के बाद मैं भगवान वेंकटेश के चरणों में सिर झुका के आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं.

चुनाव जीतना लक्ष्य नहीं– मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव जीतना, ये चुनाव के समय चुनाव मैदान में करना होता है लेकिन जनता-जनार्दन का दिल जीतना, ये हमें 365 दिन करते रहना है.

उन्होंने कहा हमें सरकारें भी बनानी हैं और देश भी बनाना है. इसलिए सरकार का इस्तेमाल भी देश बनने के लिए ही होना चाहिए, दल को बढ़ाने के लिए काम करना न तो हमारी प्रकृति है और ना ही हमारी प्रवृत्ति है.

रेड्डी को दी बधाई

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आंध्र प्रदेश को आगे ले जाएं. मैं विश्वास दिलाता हूं कि भारत सरकार हमेशा आंध्र प्रदेश की जानता के लिए खड़ी है.

कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र

आंध्र प्रदेश में पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को मंत्र देते हुए कहा कि हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता कर्म में विश्वास करने वाले लोग हैं. जब हम नगरपालिका के चुनाव भी नहीं जीत पाते थे तब भी भारत माता की जय के नारे को बुलंद करते हुए चार-चार पीढ़ी हमने खपा दी है और तब जाकर के आज देश की सेवा करने के लिए हमें एक और नया अवसर मिला.  

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि देश के सामने 2 बड़े अवसर है, एक अवसर है 2019 महात्मा गांधी के जन्म का 150वां साल और दूसरा है 2022 यानी आजादी के 75 साल. इन अवसरों पर 130 करोड़ देशवासी अगर एक कदम आगे चलें तो देश 130 करोड़ कदम आगे बढ़ सकता है और ये अवसर हम सबको लेना है.

Trending Tags- Narendra Modi | Prime Minister of India | BJP | Mahatma Gandhi | Jaganmohan Reddy | Andhra Pradesh | CM of Andhra Pradesh


2 thoughts on “चुनाव जीतना लक्ष्य नहीं, दिल जीतना हैः PM Modi”

Leave a Comment

%d bloggers like this: