धोनी के साथ खेलना सम्मान की बात : केएल राहुल

kl rahul
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलना उनके लिए सम्मान की बात है। राहुल, जो खुद एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, ने कहा कि धोनी के साथ खेलने की यादें आजीवन उनके साथ रहेंगी.

धोनी ने 15 अगस्त को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, इंस्टाग्राम पर अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी। धोनी ने संन्‍यास की घोषणा करने के साथ-साथ इंस्‍टाग्राम पर चार मिनट और सात सेकेंड का वीडियो भी शेयर किया था. वीडियो के बैकग्राउंड में महानायक अमिताभ बच्चन का मशहूर गाना ‘मैं पल दो पल का शायर हूं’ के साथ धोनी ने टीम इंडिया में अपने सफर की यादें शेयर की थीं.

दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल ने मैदान के बीच में धोनी के साथ बिताए गए समय को याद किया और कहा कि धोनी का शांत स्वभाव किसी भी खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित करता है.

इंडियन प्रीमियर लीग द्वारा अपनी वेबसाइट पर जारी एक वीडियो में राहुल ने कहा,”एमएस धोनी के साथ खेलना मेरे लिए एक ऐसा सम्मान है. उनके साथ खेलने से हर दिन एक बहुत बड़ी सीख मिलती रही है और यह कुछ ऐसा है जो मैं अपने जीवन और करियर के बाकी समय के लिए संभालकर रखूंगा. कई बार ऐसा भी हुआ है जब हमने बीच में अच्छी साझेदारी की थी.

उन्होंने कहा, ” धोनी शांत हैं और जिस तरह से उन्हें प्रत्येक खिलाड़ी से सर्वश्रेष्ठ मिला है, हर कोई उनसे सीखने की कोशिश करेगा.

धोनी विश्व क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में शामिल हैं. उनके नेतृत्व में भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में आयोजित टी-20 विश्व कप का खिताब जीता था. इसके बाद धोनी ने वर्ष 2011 में 28 साल बाद भारतीय टीम को एकदिवसीय विश्व कप भी दिलाया था। 19 सितम्बर से शुरू हो रहे आईपीएल में राहुल किंग्स इलेवन पंजाब और धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील