पीयूष गोयल को सौंपा गया पासवान के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

Piyush Goyal
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रामविलास पासवान के निधन के बाद शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार को निधन हो गया था. इसके बाद उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय में मंत्री का पद खाली हो गया था.

राष्ट्रपति सचिवालय ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल को उनके मौजूदा विभागों के अलावा, उपभोक्ता मामलों, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का प्रभार सौंपा है.

पीयूष गोयल के पास अभी तक रेल मंत्रालय के साथ ही वाणिज्य व उद्योग मंत्रालय था. अब उनके पास इन दोनों मंत्रालय के अलावा उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार भी होगा.

गुरुवार शाम को हुआ था निधन

रामविलास पासवान का लंबी बीमारी के बाद बीती शाम निधन हो गया. वे कई दिनों से एम्स में भर्ती थे. और अपने जीवन की अंतिम सांस भी उन्होंने एम्स में ही ली. उनके बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ही उनके निधन की जानकारी दी. पासवान के निधन से राजनीति जगत में शोक की लहर दौड़ गई.

कल पटना में होगा अंतिम संस्कार

रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर पटना लाए जाने की तैयारी शुरू हो चुकी है. उनका पार्थिव शरीर दिल्ली से स्पेशल हवाई जहाज से पटना एयरपोर्ट लाया जाएगा. पटना हवाई अड्डे से सीधे उन्हें विधानसभा ले जाया जाएगा, जहां पर अंतिम दर्शन होंगे.

इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को पार्टी दफ्तर भी लाया जाएगा. जिससे कि उनके समर्थक अपने नेता के अंतिम दर्शन कर पाएंगे. वहीं इससे पहले आज उनके पार्थिव शरीर को 12 जनपथ स्थित उनके आवास पर लाया गया. जहां पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने उनके दर्शन किए.