दिल्ली हिंसा: हि‍रासत में PFI के दो लोग, ये लगे हैं आरोप

नई दिल्ली, 12 मार्च (हि.स.). देश विरोधी षडयंत्र रचने के आरोपों से चर्चा में आए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर अब दिल्ली में भी शिंकजा कसना शुरू हो चुका है. स्पेशल सेल ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए साजिश रचने के आरोप में पीएफआई के अध्यक्ष परवेज को हिरासत में लिया है.

वहीं, सेक्रेटरी इलियास को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. इलियास पर शाहीन बाग में लोगों को फण्ड उपलब्ध कराने का आरोप है. इलियास शिव विहार का रहने वाला है. इससे पहले पीएफआई सदस्य दानिश को भी स्पेशल सेल गिरफ्तार कर चुकी है. फि‍लहाल पुलि‍स तीनों से पूछताछ कर रही है.

और भी हो सकती है गिरफ्तारी
इससे पहले स्पेशल सेल ने कश्मीरी मूल के पति-पत्नी को जामिया नगर के ओखला विहार से गिरफ्तार किया था. दंपति पर आईएस के अफगानी बेस्ड आतंकी संगठन से संबंध होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. लेकिन उनसे पूछताछ और बरामद दस्तावेजों की छानबीन से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े होने के भी सबूत मिले हैं.

इसके बाद आईएस और पीएफआई के बीच की संपर्कों की कड़ी के तौर पर सुरक्षा ऐजेंसियां व स्पेशल सेल जांच कर रही हैं. पुल‍िस की माने तो पीएफआई से जुड़े कुछ बड़े नामों की गिरफ्तारी आने वाले दिनों में और हो सकती है.

इससे पहले पीएफआई का गिरफ्तार दानिश सीएए और एनआरसी के खिलाफ पोस्टर बांटने के साथ माहौल को बिगाड़ने के लिए प्रोपेगेंडा फैला रहा था. जांच में सामने आया कि दानिश पीएफआई की विंग ‘काउंटर इंटेलिजेंस’ का हैड है और जामिया में सीएए के खिलाफ हो रहे प्रोटेस्ट को कॉर्डिनेट कर रहा था.

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी शर्मा

Leave a Reply

%d bloggers like this: