मंगलवार को PETROL की कीमतों में हुई गिरावट, जानें अपने शहर के बारे में
  • आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.तो वहीं डीजल की कीमतों में स्थिरता दर्ज की गई है
  • नई दिल्ली में 5 पैसे की कटौती के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 72.80 रुपए में मिल रहा है

नई दिल्ली. पेट्रोल के दाम में एक दिन की स्थिरता के बाद आज यानी मंगलवार को गिरावट देखने को मिली है. आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.तो वहीं डीजल की कीमतों में स्थिरता दर्ज की गई है.

ये हैं नई दरें-

नई दिल्ली में 5 पैसे की कटौती के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 72.80 रुपए में मिल रहा है. जबकि कोलकाता में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 74.82 हो गई है. अब बात अगर देश के दो नए महानगरों की जाए तो मुबंई और चेन्नई में भी पेट्रोल के दामों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिला है. जिसके बाद मुबंई में एक लीटर पेट्रोल 78.37 रुपए में बिक रहा है. तो वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 75.56 रुपए प्रति लीटर तक हो गई है.

ये है डीजल की नई दरें-

आज यानी मंगलवार को डीजल के दामों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. आज देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम कल वाले ही लागू किए गए हैं. राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर डीजल कल वाले दाम यानी 66.11 रुपए में ही मिल रहा है. जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 67.85 रुपए है. तो वहीं मुबंई और चेन्नई में एक लीटर डीजल 69.19 और 69.80 रुपए में बिक रहा है.

ये है अंतर्राष्ट्रीय बाजार का हाल-

अब बात अगर अंतर्राष्ट्रीय बाजार की जाए तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लगातार कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगातार चौथे दिन तेजी का सिलसिला जारी रहा. इस तरह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में इजाफा होने से आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

Trending Tags- Petrol price today, Diesel petrol price news today, Petrol and diesel price, Petrol and diesel rate, Petrol diesel price latest update, Hindi samachar, Aaj ka samachar, Latest news today

%d bloggers like this: