खुशखबरी! लगातार दूसरे दिन घटे PETROL-DIESEL के दाम, ये हैं आज आपके शहर की नई दरें

  • बीते 2 दिनों से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती कर रही हैं
  • इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज पेट्रोल के दाम 7 पैसे तक घटा दिए गए हैं

नई दिल्ली. petrol-diesel price 31st may 2019: कल पीएम मोदी के शपथ लेने के बाद आज आम आदमी को पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) के बढ़ते दामों से बड़ी राहत मिली है.आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नरमी देखने को मिली है.

बीते 2 दिनों से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती कर रही हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज पेट्रोल के दाम 7 पैसे तक घटा दिए गए हैं.जबकि डीजल की कीमतों में आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने 12 से 13 पैसे तक की कटौती की है. पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) के दामों में ये कटौती विदेशी बाजार में लगातार कम हो रही कच्चे तेल की कीमतों की वजह से भी है.

7 पैसे तक घटे पेट्रोल के दाम–

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार देश के चार बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है. जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 71.73 रुपए प्रति लीटर, कोलकता में पेट्रोल 73.79 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 77.34 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 74.46रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है.

डीजल भी 12 से 13 पैसे तक हुआ सस्ता-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो देश के तीन बड़े शहरों दिल्ली, कोलकता और चेन्नई में डीजल के दाम 12 पैसे तक कम किया गया है.इस कटौती के बाद दिल्ली में डीजल 66.51रुपए प्रति लीटर, कोलकता में डीजल 68.27 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में डीजल 70.31रुपए प्रति लीटर में हो गया है.

मुंबई में आज डीजल के दामों में सबसे ज्यादा कटौती देखने को मिली है. मुंबई में आज डीजल के रेट में 13 पैसे की कमी की है.जिसके बाद मुंबई में लोगों को एक लीटर डीजल के लिए 69.69 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं.

3 महीने के निचले स्तर पर कच्चा तेल-

शुक्रवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड और WTI में हल्की बढ़त के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. ब्रेंट क्रूड में 66 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई (WTI) कच्चा तेल 56 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है. बता दें कि विदेशी बाजार में कच्चा तेल 3 महीने के निचले स्तर पर पहुंत गया है.जबकि गुरूवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल जून वायदा 136 रुपए गिरकर 3,980 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.

Trending tags – Petrol-Diesel Price | Economy News | Business News | National News | Aaj ka Smachar

5 thoughts on “खुशखबरी! लगातार दूसरे दिन घटे PETROL-DIESEL के दाम, ये हैं आज आपके शहर की नई दरें”

  1. Pingback: 카지노쿠폰

Leave a Reply

%d bloggers like this: