PETROL की कीमतों ने फिर दिया जोरदार झटका, 8 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचे दाम
  • आज देश के चारों बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमत में इजाफा कर दिया है
  • अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो देश के चारों बड़े शहर में डीजल कल वाले दाम में ही आज भी बिक रहा है

नई दिल्ली. एक दिन की राहत के बाद ऑयल ऑयल मार्केटिंग कंपनियों आज देश के चारों बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमत में इजाफा कर दिया है.इस इजाफे के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम करीब 8 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं.

8 महीने के उच्चतम स्तर पर कीमत-

IOCL से मिली जानताकी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में 8 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. जिसके बाद दाम 73.35 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.यह पेट्रोल का 28 नवंबर 2018 के बाद सबसे उच्चतम स्तर है.जबकि बात डीजल की कीमत की बात करें तो उसमें लगातार स्थिरता देखने को मिल रही है.जिसकी वजह से देश में महंगाई कंट्रोल में दिखाई दे रही है.तो आईए जानते है कि पेट्रोल में इस बढ़ोतरी के बाद देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्या हो गए हैं.

आज इतने बढ़े पेट्रोल के दाम

आज यानी की गुरूवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दामों को 12 पैसे और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों को 9 पैसे प्रति लीटर तक महंगा किया गया है.

इस बढ़ोतरी के बाद आज दिल्ली में पेट्रोल 73.35 रुपए प्रति लीटर में मिल रही है. वहीं आज कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 75.77 रुपए में बिक रहा है.जबकि मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 78.96 रुपए में और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 76.18 रुपए में मिल रहा है.

ये हैं डीजल के नए दाम

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो देश के चारों बड़े शहर में डीजल कल वाले दाम में ही आज भी बिक रहा है.आज लोगों को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए कल वाले दाम यानी 66.24 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 68.31 रुपए ,मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 69.43 रुपए चुकाने पड़ेगें.वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 69.96 रुपए की कीमत चुकाने पड़ रहे हैं.

ये लगातार पांचवा दिन है जब डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.डीजल की कीमतों में आखिरी बाद बदलाव 12 जुलाई को किया गया था. उस समय तेल कंपनियों ने डीजल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी.

ऐसा रहा कच्चे तेल का हाल-

विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हल्की नरमी के साथ कारोबार दर्ज किया गया है.ब्रेंट क्रूड में 63.50 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड में 56.60 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया है.जबकि बुधवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल जुलाई वायदा 14 रुपए की भारी गिरावट के साथ 3,933 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.

Trending Tags – Petrol-Diesel Price | Economy News | Business News | Petrol Price Today | Aaj ka Samachar

1 thought on “PETROL की कीमतों ने फिर दिया जोरदार झटका, 8 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचे दाम”

Leave a Comment

%d bloggers like this: