दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत, यहां चेक करें आज के नए रेट
  • ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज डीजल के साथ-साथ पेट्रोल के दामों में भी आम जनता को बड़ी राहत दी है
  • आज एक बार फिर डीजल की कीमतों को स्थिर रखा है

नई दिल्ली. पेट्रोल की कीमतों में चल रहा बढ़ोतरी का सिलसिला आखिरकार आज छठें दिन थमता नजर आया. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज डीजल के साथ-साथ पेट्रोल के दामों में भी आम जनता को बड़ी राहत दी है.

एक तरफ जहां कंपनियों ने जहां बुधवार यानी की आज एक बार फिर डीजल की कीमतों को स्थिर रखा है.वहीं कंपनियों ने आज पेट्रोल के दामों में भी कोई बदलाव नहीं किया है. आज डीजल और पेट्रोल कल वाले दाम में ही बिक रहे हैं.

ये हैं पेट्रोल की नई कीमतें-

आज पेट्रोल बिना किसी बदलाव के बाद देश की राजधानी दिल्ली में 73.27 रुपए प्रति लीटर में मिल रही है. वहीं आज कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल कल वाले ही दाम 75.65 रुपए में बिक रहा है. जबकि मुंबई और चेन्नई में भी कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है.आज मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 78.88 रुपए में और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 76.09 रुपए में मिल रहा है.

ये हैं डीजल के नए दाम

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो देश के चारों बड़े शहर में डीजल कल वाले दाम में ही आज भी बिक रहा है.आज लोगों को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए कल वाले दाम यानी 66.24 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 68.31 रुपए ,मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 69.43 रुपए चुकाने पड़ेगें.वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 69.96 रुपए की कीमत चुकाने पड़ रहे हैं.

ये लगातार छठवां दिन है जब डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.डीजल की कीमतों में आखिरी बाद बदलाव 12 जुलाई को किया गया था. उस समय तेल कंपनियों ने डीजल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी.

ऐसा रहा कच्चे तेल का हाल-

तेल के दामों में ये नरमी अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई कच्चे तेल की कीमतों गिरावट के कारण देखने को मिल रही है. विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में रिकवरी के साथ कारोबार दर्ज किया गया है.

ब्रेंट क्रूड में 64.50 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड में 57.70 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया है.जबकि मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल जुलाई वायदा 147 रुपए की भारी गिरावट के साथ 3,939 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.

Trending Tags – Petrol-Diesel price | Economy News | Business News | National News | Aaj ka Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: