खुशखबरी! घटते ही जा रहे हैं PETROL-DIESEL के दाम, यहां जानिए आज की नई कीमतें

  • ऑयल मार्केटिंग कंपनियों(OMC) ने दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दामों को 11 पैसे प्रति लीटर तक कम किया हैं
  • मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों को 12 पैसे तक घटाया गया है

नई दिल्ली.Petrol Diesel Price 10th June 2019:पेट्रोल और डीजल के दामों में आज यानी सोमवार को लगातार पांचवे दिन गिरावट दर्ज की गई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों(OMC) ने देश के चार बड़े महानगरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दामों में आज 13 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की गई है.

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दामों को 11 पैसे प्रति लीटर तक कम किया हैं.जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों को 12 पैसे तक घटाया गया है.

इतनी घटे पेट्रोल के दाम-

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक इस कटौती के बाद आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 70.43 रुपए, कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 72.68 रुपए, मुबंई में एक लीटर पेट्रोल 76.12 रुपए और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 73.17 रुपए में हो गया है.

डीजल की कीमतों में हुई कटौती-

अब बात अगर डीजल की कीमतों की जाए IOCL की वेबसाइट के अनुसार तो देश के चार बड़े शहरों में डीजल के दामों में 11 से 12 पैसे तक की कटौती की गई है.जिसके बाद आज दिल्ली में आज डीजल 64.39 रुपए प्रति लीटर ,कोलकाता में डीजल 66.31 रुपए प्रति लीटर , मुबंई में डीजल 67.51 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में डीजल 68.11 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है.

1.02 रुपए तक घटे पेट्रोल के दाम-

बता दें कि IOCL लगातार 5 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती कर रहा है.5 मई से लेकर अभी तक IOCL पेट्रोल के दामों में 80 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर चुका है.जबकि 5 मई से लेकर अभी तक IOCL ने डीजल की कीमतों को 1.02 रुपए प्रति लीटर तक घटाया है.ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

कच्चे तेल की कीमतों में दिखी मजबूती-

सोमवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड और WTI में करीब आधा फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. ब्रेंट क्रूड में 63.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में 54 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार हो रहा है. शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल जून वायदा 154 रुपये की जोरदार तेजी के साथ 3,736 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

Trending tags – Petrol-Diesel Price | Business News | Economy News | National News | Aaj ka Smachar

Leave a Reply