महीने के पहले दिन इतनी बढ़ी PETROL-DIESEL की कीमतें

  • दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चन्नई में पेट्रोल में 7 पैसे तक का इजाफा किया गया है
  • डीजल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है

नई दिल्ली.पेट्रोल- डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला है कि रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) लगातार कीमतों को बढ़ाकर आम आदमी को झटका दे रही हैं.आज महीने के पहले दिन भी कंपनियों ने आम आदमी को तगड़ा झटका दिया है.

आज यानी सोमवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) के अनुसार देश के चारों बड़े शहरों दिल्ली,मुंबई, कोलकाता और चन्नई में पेट्रोल के दाम (petrol price) में 7 पैसे तक का इजाफा किया गया है.जबकि डीजल की कीमत (Diesel Price) में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

ये हैं पेट्रोल की नई कीमतें–

IOCL के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में 7 पैसे और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 4 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. जिसके बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 70.44 रुपए और कोलकाता में 72.67 रुपए में मिल रहा है. जबकि मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दामों को 5 पैसे प्रति लीटर तक बढ़या गया है.इस बढ़ोतरी के बाद मुंबई में पेट्रोल 76.11 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 73.15 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है.

ये हैं डीजल की नई दरें-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो दिल्ली में डीजल की कीमतों में 8 पैसे ,कोलकाता में 5 पैसे, मुबंई में 6 पैसे और चेन्नई में डीजल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.
इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 64.27 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 66.16 रुपए ,मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 67.36 रुपए चुकाने पड़ेगें.वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 67.96 रुपए की कीमत चुकाने पड़ रहे हैं.

5 दिन में इतने बढ़ी कीमतें-

अगर बात अब बीते 5 दिनों की जाए तो पेट्रोल और डीजल की कीमतें में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. आईओसीएल के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 39 पैसे और डीजल की कीमत 37 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

कोलकाता में पेट्रोल 36 और डीजल में 34, मुंबई में पेट्रोल 36 और डीजल 37 और चेन्नई में पेट्रोल 38 और डीजल में 37 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है. जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल के दाम में और इजाफा देखने को मिलेगा.जिसके बाद स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है

Trending Tags – Petrol-Diesel Price | Economy News | Business News | National News | Aaj ka Samachar

9 thoughts on “महीने के पहले दिन इतनी बढ़ी PETROL-DIESEL की कीमतें”

Leave a Reply