petrol
पेट्रोल पंप का फाईल फोटो
  • चारों महानगरों में डीजल के दाम 12 से 13 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए हैं
  • मंगलवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 70.30 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है

नई दिल्ली.आज लगातार छठे दिन तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के दामों को कम कर के आम जनता को राहत दी है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के अनुसार आज पेट्रोल के दामों में (petrol) आज 25 पैसे की तो डीजल की कीमतों में (diesel) 12 से 13 पैसे की कटौती हुई है.

ये हैं पेट्रोल की नई दरें

इंडियन ऑयल (IOC) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली और कोलकाता में आज पेट्रोल 25 पैसे तक सस्ता हो गया है. जिसके बाद एक लीटर पेट्रोल दिल्ली में 71.18 रुपए और कोलकाता में 73.25 रुपए में मिल रहा है.

मुंबई (Mumbai) और चेन्नई(Chennai) में भी आज पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे की कमी देखने को मिली है. जिसके बाद मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल 76.79 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 73.88 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है.

ये हैं डीजल की नई दरें

अब बात अगर डीजल की कीमतों की जाए तो आज देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम 12 से 13 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए हैं. दिल्ली (Delhi) में डीजल के दामों में 12 पैसे की कटौती देखने को मिली है. जिसके बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 65.86 रुपए तक हो गई है.

अब बात अगर अन्य महानगरों की जाए तो कोलकाता (Kolkata),मुंबई (Mumbai) और चेन्नई(Chennai) में डीजल के दाम 13 पैसे प्रति लीटर तक घट गए हैं. कोलकाता (Kolkata) में डीजल 67.61 रुपए प्रति लीटर ,मुंबई (Mumbai) में डीजल 69.00 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई(Chennai) में डीजल 69.61 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है.

ये है विदेशी बाजार में कच्चे तेल की हालत

मंगलवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 70.30 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है. वहीं डब्ल्यूटीआई (WTI) कच्चा तेल 61 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार कर रहा है. सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल मई वायदा 14 रुपए की नरमी के साथ 4,312 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.

Trending Tags- Petrol Price Today | Petrol Rate In india | Diesel Price Today | Petrol Price Today | Petrol Price in Bihar | News Today