आज 6 दिन बाद आम जनता को मिली बड़ी राहत, ऐसा रहा PETROL-DIESEL का हाल

  • आज देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा देखने को नहीं मिला है
  • आज देश के चारों महानगरों में कल वाले ही दामों को लागू किया गया है

नई दिल्ली. देश में लगातार कई दिनों से चल रहा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफे का सिलसिला आज थम चुका है. आज बुधवार 3 जुलाई को देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा देखने को नहीं मिला है,

आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. आज देश के चारों महानगरों में कल वाले ही दामों को लागू किया गया है.

ये हैं पेट्रोल की नई कीमतें–

IOCL के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 70.51 रुपए और कोलकाता में 72.75 रुपए में मिल रहा है. जबकि मुंबई में पेट्रोल 76.15 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 73.19 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है.

ये हैं डीजल की नई दरें-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो पेट्रोल की ही तरह आज डीजल की कीमतों को भी कल वाली ही लागू किया गया है. लोगों को आज दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 64.33 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 66.23 रुपए ,मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 67.40 रुपए चुकाने पड़ेगें.वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 67.96 रुपए की कीमत चुकाने पड़ रहे हैं.

ये रहा कच्चे तेल का हाल-

विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हल्की बढ़त के साथ कारोबार होते हुए देखा गया, ब्रेंट क्रूड में 62.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई क्रूड में 56.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है.जबकि मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेज जुलाई वायदा 108 रुपए की नरमी के साथ 3945 रुपए के स्त पर बंद हुआ था.

Trending Tags – Petrol-Diesel Price | Economy News | Business News | National News | Aaj ka samachar

5 thoughts on “आज 6 दिन बाद आम जनता को मिली बड़ी राहत, ऐसा रहा PETROL-DIESEL का हाल”

Leave a Reply