जानिये आपके शहर में आज कितने रहे पेट्रोल और डीजल के दाम

  • देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 74.91 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा हैं
  • मंगलवार को विदेशी बाजार में डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में हल्की बढ़त के साथ कारोबार होते हुए देखा गया

नई दिल्ली.पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से पिछले दो दिन से ग्राहकों को राहत मिल रही है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन स्थिरता दर्ज की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है.

पेट्रोल की नई दरें-

आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 74.91 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा हैं. अब नजर अगर दूसरे शहरों के दामों पर डाली जाए तो कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 77.61 रुपये है. मुम्बई में आज पेट्रोल 80.59 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है. जबकि चेन्नई में लीटर पेट्रोल की कीमत 77.91 रुपये है.

डीजल की कीमत –

चारों महानगरों में डीजल कल वाली ही कीमतों में बिक रहा है. आज दिल्ली में आज एक लीटर डीजल 65.78 रुपये प्रति लीटर पर है. वहीं मुम्बई में एक लीटर डीजल की कीमत 69 रुपए प्रति लीटर पर है. कोलकाता में एक लीटर डीजल 68.19 रुपये प्रति लीटर पर है. जबकि चेन्नई में 1 लीटर डीजल 69.53 प्रति लीटर पर है.

कच्चे तेल में भारी गिरावट-

मंगलवार को विदेशी बाजार में डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में हल्की बढ़त के साथ कारोबार होते हुए देखा गया. डब्ल्यूटीआई और 56 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और ब्रेंट क्रूड में 61 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार हो रहा है. सोमवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल नवंबर वायदा 37 रुपये की मजबूती के साथ 4,017 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

Breaking News: Petrol Price Today | Aaj ka Samachar | News Today

Leave a Reply