आम आदमी को तीसरे दिन लगा जोरदार झटका, इतने बढ़े PETROL-DIESEL के दाम
  • मुंबई में पेट्रोल के दामों को 11 पैसे और डीजल के दामों को 12 पैसे तक बढ़या गया है
  • इस बढ़ोतरी के बाद मुंबई में पेट्रोल 75.79 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 73.01 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है

नई दिल्ली. पेट्रोल- डीजल के दामों में आज यानी शनिवार को लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) के अनुसार देश के चारों बड़े शहरों दिल्ली,मुंबई, कोलकाता और चन्नई में पेट्रोल के दाम (petrol price) में 10 से 12 पैसे तक का इजाफा किया गया है.जबकि डीजल की कीमत (Diesel Price) में 10 से 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

ये हैं पेट्रोल की नई कीमतें–

IOCL के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. जिसके बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 70.28 रुपए और कोलकाता में 72.54 रुपए में मिल रहा है. जबकि मुंबई में पेट्रोल के दामों को 11 पैसे और डीजल के दामों को 12 पैसे तक बढ़या गया है.

इस बढ़ोतरी के बाद मुंबई में पेट्रोल 75.79 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 73.01 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है.


ये हैं डीजल की नई दरें-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. तो वहीं मुंबई में डीजल के दामों को 11 पैसे और चेन्नई में डीजल के दामों को 11 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ाया गया है.

इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 64.11 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 66.03 रुपए ,मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 67.22 रुपए चुकाने पड़ेगें.वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 67.81 रुपए की कीमत चुकाने पड़ रहे हैं.

ये रहा कच्चे तेल का हाल-

शुक्रवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमजोरी के साथ कारोबार होते हुए देखा गया, ब्रेंट क्रूड में 66.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई क्रूड में 58.20 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर बंद हुआ था.जबकि शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेज जुलाई वायदा 15 रुपए की नरमी के साथ 4,099 रुपए के स्त पर बंद हुआ था.

Trending Tags – Petrol-Diesel Price | Economy News | Business News | National News | Aaj ka Samachar

10 thoughts on “आम आदमी को तीसरे दिन लगा जोरदार झटका, इतने बढ़े PETROL-DIESEL के दाम”

Leave a Comment

%d bloggers like this: