घर से निकालने से पहले जरूर जान लें PETROL-DIESEL की कीमतें,ये रहा आज का भाव

  • आज देश के चारों शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम कल वाले ही लागू किए जाएंगें
  • राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं

नई दिल्ली. पेट्रोल- डीजल के दामों में दो दिनों से लगातार चल रहा बढ़ोतरी का सिलसिला आज यानी मंगलवार के दिन थम गया. आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने देश के चारों बड़े शहरों दिल्ली,मुंबई, कोलकाता और चन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमत (Diesel Price) में कोई बदलाव नहीं किया है. आज देश के चारों शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम कल वाले ही लागू किए जाएंगें.

कल हुई बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी नई दिल्ली (New Delhi) में पेट्रोल के दाम 70 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं.

ये हैं पेट्रोल की नई कीमतें–

आज यानि मंगलवार को पेट्रोल के दाम वो ही देने होंगे जो सोमवार को दिए थे. दिल्ली में पेट्रोल 70.05 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 72.31 रुपए प्रति लीटर, मुबंई में पेट्रोल 75.75 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है. जबकि चेन्नई में पेट्रोल 72.77 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है.

ये हैं डीजल की नई दरें-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए IOCL ने आज डीजल की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया है. आज लोगों को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 63.90 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 65.82 रुपए ,मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 66.99 रुपए चुकाने पड़ेगें.वहीं चेन्नई में डीजल की कीमत कल वाली 67.59 रुपए प्रति लीटर ही रहेगी.

आपको बता दें कि कल पेट्रोल की कीमतों में 7 से 8 पैसे प्रति लीटर तक का और डीजल के दामों में 6 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा किया गया था.

ये रहा कच्चे तेल का हाल-

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. नॉयमेक्स क्रूड 1.02 फीसदी की कमजोरी के साथ 57.00 डॉलर के आस-पास नजर आ रहा है. वहीं ब्रेंड क्रूड में भी कमजोरी दिख रही है और ये 0.91 फीसदी की गिरावट के साथ 64 डॉलर के आस-पास कारोबार कर रहा है.

Trending tags – Petrol-Diesel Price | Economy News | Business News | National News | Aaj ka Smachar

3 thoughts on “घर से निकालने से पहले जरूर जान लें PETROL-DIESEL की कीमतें,ये रहा आज का भाव”

Leave a Reply