घर से निकालने से पहले जरूर जान लें PETROL-DIESEL की कीमतें,ये रहा आज का भाव

  • ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के अनुसार आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल के दामों को स्थिर रखा गया है
  • क्रूड ऑयल ( crude oil ) के दाम में इजाफा होने के चलते ऐसा किया गया है

नई दिल्ली. Petrol-Diesel Price 21 June 2019: पेट्रोल और डीजल के दामों में आज भी कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है.आज यानी 21 जून को देश के चारों बड़े शहरों दिल्ली,मुंबई, कोलकाता और चन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में को कल वाले रेट पर ही लागू किया गया है.

ये हैं पेट्रोल की नई दरें-

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) के अनुसार आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल के दामों को स्थिर रखा गया है. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.93 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 72.19 रुपए प्रति लीटर, मुबंई में पेट्रोल 75.63 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में आज पेट्रोल 72.64 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है.

ये हैं डीजल की नई कीमतें-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो आज पेट्रोल की ही तरह डीजल के दामों में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. आज लोगों को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 63.78 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 65.70 रुपए ,मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 66.87 रुपए और चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 67.46 रुपए चुकाने पड़ेगें.कल देश के चारों बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चन्नई में डीजल की कीमत को 6 पैसे तक कम कर दिया गया था.

इतने कम हुए दाम-

आपको बता दें कि रविवार को पेट्रोल के दाम में बदलाव हुआ था. उसके बाद से अभी तक पेट्रोल के दाम स्थिर रखे गए हैं. जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल ( crude oil ) के दाम में इजाफा होने के चलते ऐसा किया गया है. वहीं 29 मई के बाद से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा नहीं हुआ है. तब से अब तक देश की राजधानी नई दिल्ली ( New Delhi ) में पेट्रोल के दाम में करीब 2 रुपए और डीजल की कीमत में करीब 3 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो चुके हैं.

कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी-

शुक्रवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल में हरे निशान में कारोबार होते हुए देखा जा रहा है. ब्रेंट क्रूड में 65 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में 56.50 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल जुलाई वायदा 197 रुपये के उछाल के साथ 3,971 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

Trending tags – Petrol-Diesel Price | Business news | Economy News | National News | Aaj ka Smachar

5 thoughts on “घर से निकालने से पहले जरूर जान लें PETROL-DIESEL की कीमतें,ये रहा आज का भाव”

Leave a Reply

%d bloggers like this: