Petrol Pump
Petrol Pump
  • दिल्ली में 7 पैसे की गिरावट की वजह से पेट्रोल 71.03 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है
  • मुंबई में 7 पैसे की कटौती की वजह से  पेट्रोल 76.64 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है

नई दिल्ली. इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में कमी का असर भारतीय तेल बाजार पर भी दिख रहा है. देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने शनिवार को पेट्रोल की कीमत में 7   पैसे की कटौती की है, जबकि डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया.

चार महानगरों में ये हैं पेट्रोल की कीमतें 

राजधानी दिल्ली में 7 पैसे की गिरावट की वजह से पेट्रोल 71.03 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, मुंबई में 7 पैसे की कटौती की वजह से  पेट्रोल 76.64 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. लेकिन कोलकाता में 6 पैसे की गिरावट के चलते पेट्रोल 73.11 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, चेन्नई में 7 पैसे की कटौती के चलते पेट्रोल 73.72 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

चार महानगरों में ये हैं डीजल की कीमतें

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ, जिसके चलते दिल्ली में डीजल 65.96 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, आर्थिक राजधानी  मुंबई में डीजल 69.11 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि कोलकाता में डीजल 67.71 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. इसके अलावा चेन्नई में डीजल 69.72 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में भी गिरावट देखी गई. सुबह के कारोबार में शनिवार को कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दिखी है. ब्रेंट क्रूड ऑयल 0.56 फीसदी की गिरावट के साथ 72.21 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 0.17 फीसदी की तेजी के साथ 62.76 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है.

Trending tags – Business news | Petrol-Diesel price | Petrol rate | Aaj ka Samachar