• ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों को कोई बदलाव न करते हुए कल वाले दामों को ही आज भी लागू किया है
  • बुधवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 71.20 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है

नई दिल्ली. लगातार कई दिनों से पेट्रोल-डीजल(Petrol-Diesel)के दामों में चल रहा गिरावट का सिलसिला आज यानी बुधवार को थम गया. देश के चारों बड़े महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में स्थिरता दर्ज की गई है.

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों को कोई बदलाव न करते हुए कल वाले दामों को ही आज भी लागू किया है.

ये हैं पेट्रोल की नई दरें

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 71.18 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है.वहीं कोलकाता (Kolkata),,मुंबई (Mumbai) और चेन्नई(Chennai) में आज पेट्रोल कल वाले ही दामों में बिक रहा है.

कोलकाता (Kolkata), पेट्रोल 73.25 रुपए प्रति लीटर में ,मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल 76.79 रुपए प्रति लीटर में और चेन्नई(Chennai) में आज पेट्रोल 73.88 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है.

ये हैं डीजल के रेट-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाए तो आज पेट्रोल की ही तरह डीजल के दामों में
भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. दिल्ली (Delhi) में डीजल आज 65.86 रुपए प्रति लीटर,कोलकाता (Kolkata),में डीजल 67.61 रुपए प्रति लीटर ,मुंबई (Mumbai) में डीजल 69.00 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई(Chennai) में आज डीजल 69.61 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है.

ये है अंतरराष्ट्रीय बाजार मे कच्चे तेल की कीमत-

बुधवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 71.20 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है. वहीं डब्ल्यूटीआई (WTI) कच्चा तेल में 61.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल मई वायदा 42 रुपए की मजबूती के साथ 4,354 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.

ये रहा अमेरिका का हाल

अमेरिकन पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट (API) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते अमेरिका में कच्चे तेल का स्टॉक 86 लाख बैरल बढ़ गया है, जबकि उसके पिछले हफ्ते स्टॉक 28.06 लाख बैरल था.

Trending Tags- Diesel Price in india | Petrol Price in india | Petrol Price Today | Diesel Price Today | News Today | Petrol Price in bihar