PETROL-DIESEL के दामों में आज मिली राहत,ऐसा रहा आपके शहर का हाल

  • ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज डीजल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है
  • राजधानी दिल्ली में पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 72.90 रुपए में मिल रही है

नई दिल्ली.एक दिन की स्थिरता के बाद आज डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है.आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज डीजल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है.जबकि पेट्रोल के दामों को आज भी स्थिर रखा गया है.

ये हैं पेट्रोल की नई कीमतें-

इंडियान ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 72.90 रुपए में मिल रही है. वहीं आज कोलकाता में भी पेट्रोल के दामों कोई बदलाव नहीं किया गया हैं.जिसके बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 75.12 रुपए में बिक रहा है.

मुंबई और चेन्नई में भी पेट्रोल के दामों को कल वाले ही लागू किया गया है.जिसके बाद मुंबई मे एक लीटर पेट्रोल 78.52 रुपए में बिक रहा है.जबकि चेन्नई में आज एक लीटर पेट्रोल 75.70 रुपए में मिल रहा है.

ये हैं डीजल की नई दरें-

आज यानी की गुरूवार को मुबंई और चेन्नई में डीजल 16 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है.वहीं दिल्ली में डीजल के दामों को 15 पैसे प्रति लीटर और कोलकाता में डीजल की कीमतों को 11 पैसे प्रति लीटर तक कम किया गया है.

इस कटौती के बाद आज लोगों को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 66.34 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 68.37 रुपए ,मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 69.53 रुपए चुकाने पड़ेगें.वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 70.07 रुपए की कीमत चुकाने पड़ रहे हैं.

ये रहा कच्चे तेल का हाल-

विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हल्की रिकवरी के साथ कारोबार दर्ज किया गया है. ब्रेंट क्रूड में 67 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई क्रूड में 60.50डॉलर प्रति बैरल के के स्तर पर बंद हुआ है.जबकि बुधवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेज जुलाई वायदा 147 रुपए की कमजोरी के साथ 4,114 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.मैक्सिको की खाड़ी में तूफान की आशंका से क्रूड उत्पादन प्रभावित हो सकता है.वहीं मध्यपूर्व में तनाव से भी कच्चे तेल की कीमतों में तेजी की संभावना है.

Trending Tags – Petrol-Diesel Price | Economy News | Business News | National News | Aaj ka Samachar

2 thoughts on “PETROL-DIESEL के दामों में आज मिली राहत,ऐसा रहा आपके शहर का हाल”

Leave a Reply