PETROL-DIESEL की कीमतों ने दिया जोरदार झटका, इतने बढ़ गए आपके शहर में दाम

नई दिल्ली. कल जहां लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत मिली.तो वहीं आज यानी रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने जोरदार झटका दे दिया है. आज यानी रविवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा देखने को मिला है. 

देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दामों में 6 पैसे का इजाफा किया है. वहीं डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है.

ये हैं आज की नई दरें-

देश के चार महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे तक की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 72.86 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 74.88 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है. मुंबई में पेट्रोल 78.43 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 75.62 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है.

डीजल की कीमतों में हुआ इजाफा-

आज पेट्रोल के बाद आज डीजल की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिला है. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. जिसके बाद आज यहां एक लीटर डीजल के दाम 66.26 हो गए है. वहीं कोलकाता में डीजल की कीमतों में 4 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिसके बाद कोलकाता में डीजल 68 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है. जबकि, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद यहां डीजल की कीमत 69.35 और 69.97 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

ये है अंतर्राष्ट्रीय बाजार का हाल-

अब बात अगर अंतर्राष्ट्रीय बाजार की जाए तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लगातार कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है.अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत आसमान छू रही है.यही कारण है की देश में भी तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है.

%d bloggers like this: