लॉन्च के बाद बढ़ी OnePlus Nord की मुसीबत, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा बहिष्कार

15_07_2020-oneplus-nord-live-image_20513806
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस का नया मॉडल वनप्लस नोर्ड लॉन्च कर दिया है. इसी फोन के लॉन्च के साथ ही सोशल मीडिया पर चीनी सामनों का बहिष्कार एक बार फिर से शुरू हो गया है. जोरों शोरों से सोशल मीडिया पर इस फोन का बहिष्कार किया जा रहा है.

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर #boycottchina #boycottchinaproduct और #boycottoneplus के हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं. चीनी कंपनियां लगातार भारत में नए-नए स्मार्टफोन उतार रही हैं. इतना ही नहीं इन स्मार्टफोन की सेल भी रख रही हैं और मिनटों में ही फोन आउट ऑफ स्टॉक भी हो रहे हैं. ऐसे में ये सब देख लोगों का गुस्सा और भड़क उठा है. इसलिए इस फोन का जमकर बहिष्कार किया जा रहा है.

इस फोन को कंपनी ने दो दिन पहले ही लॉन्च किया है. कंपनी इस फोन का भारत में जमकर प्रचार भी कर रही थी. यही कारण है कि इस फोन का बहिष्कार उतनी ही तेजी से होने लगा, जितनी तेजी से कंपनी इसका प्रचार कर रही थी..

वनपल्स नोर्ड कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होने के साथ-साथ 5जी तकनीक से भी लैस है. यह देश में इतनी कम कीमत वाला 5जी स्मार्टफोन है. कंपनी का दावा है कि उसने वनप्लस नॉर्ड में फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस के लिए 300 ऑप्टिमाइज़ेशन किए हैं. भारत में वनप्लस नॉर्ड की कीमत 24,999 रुपये से शुरू होती है. इसकी कीमत फोन के 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है जबकि 8 जीबी + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 27,999 रुपये और 12 जीबी + 256 जीबी स्टोरेज मॉडल 29,999 रुपये है.

OnePlus Nord के 8GB और 12GB रैम वेरियंट की बिक्री अमेजन इंडिया और वनप्लस की साइट पर चार अगस्त से  शुरू होगी, जबकि इसका 6 GB रैम वेरियंट सितंबर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा